'कुलचा' की वापसी: दो साल बाद एक साथ मैदान पर उतरे ये दो भारतीय क्रिकेटर, ऐसा रहा प्रदर्शन

Kulcha Returns, Indian spinner duo: भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज किया। इस मैच में भारतीय टीम के दो स्पिनर्स ने वापसी की है।

Yuzvendra Chahal, India vs Sri Lanka 1st ODI
Yuzvendra Chahal, India vs Sri Lanka 1st ODI (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत बनाम श्रीलंका - पहला वनडे मैच - कोलंबो
  • टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों ने दो साल बाद एक साथ मैदान पर वापसी की
  • 'कुलचा' के नाम से मशहूर इस स्पिनर जोड़ी ने श्रीलंका के बल्लेबाजों को परेशान किया

कोरोना काल से पहले जब क्रिकेट निरंतर रूप से खेला जा रहा था, तब भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों ने दुनिया भर में खूब धमाल मचाया हुआ था। हम बात कर रहे हैं युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की स्पिनर जोड़ी की। भारतीय गेंदबाजों की इस जोड़ी ने तमाम मैदानों पर अलग-अलग टीमों के खिलाफ ऐसा कहर बरपाया हुआ था कि लोगों को रविचंद्रन अश्विन और हरभजन सिंह जैसे गेंदबाजों को सीमित ओवर क्रिेकेट में भूलने में ज्यादा मुश्किल नहीं हुई। रविवार को इन दोनों ने दो साल बाद एक बार फिर साथ में मैदान पर वापसी की।

इनकी जोड़ी को 'कुलचा' के नाम से भी जाना जाता है। रविवार को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान शिखर धवन और कोच राहुल द्रविड़ ने जब प्लेइंग-11 का चयन किया तो इसमें इन दोनों खिलाड़ियों को जगह दी गई। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी आखिरी बार 2019 में वनडे मैच में एक साथ खेलती नजर आई थी। बर्मिंघम में खेले गए उस वनडे मुकाबले में वे इंग्लैंड के सामने गेंदबाजी कर रहे थे। लेकिन उसके बाद दो साल तक कुलदीप को लगातार नजरअंदाज किया गया और ये जोड़ी दोबारा साथ खेलती नहीं दिखी।

Yuzvendra Chahal and Kuldeep Yadav

ऐसा रहा श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में इन दोनों का प्रदर्शन

रविवार को जब श्रीलंका के खिलाफ ये दोनों मैदान पर उतरे तो भारतीय टीम को पहले गेंदबाजी करनी थी। सभी की नजरें इस स्पिनर जोड़ी पर टिकी थीं, खासतौर पर कुलदीप यादव पर, जिनके लिए ये श्रीलंका दौरा आखिरी मौके के रूप में देखा जा रहा है। इस मैच में कुलदीप यादव ने 9 ओवर में 48 रन दिए और 1 मेडन ओवर करते हुए 2 विकेट झटके। कुलदीप यादव के ये दोनों विकेट काफी अहम थे। उन्होंने ओपनर मिनोद भानुका (27 रन) और तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए भानुका राजपक्षे (24 रन) को आउट किया। ये दोनों विकेट कैच के जरिए हुए।

वहीं, अगर बात करें युजवेंद्र चहल की, तो इस स्पिनर ने 10 ओवर में 52 रन लुटाते हुए 2 विकेट झटके। चहल ने भी श्रीलंकाई टीम के दो अहम खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्होंने ओपनर अविष्का फर्नान्डो (32) को मनीष पांडे के हाथों कैच कराया। जबकि अपने दूसरे विकेट के रूप में उन्होंने श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका (39) को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर