ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में होंगे कप्‍तान, केएल राहुल और कुलदीप यादव हुए बाहर

KL Rahul out of SA T20Is: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले भारतीय टीम को करारा झटका लगा है। रिपोर्ट्स हैं कि कप्‍तान केएल राहुल चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऋषभ पंत टीम की कप्‍तानी करेंगे।

KL Rahul
केएल राहुल सीरीज से बाहर, ऋषभ पंत होंगे भारत के कप्‍तान 
मुख्य बातें
  • केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर
  • ऋषभ पंत करेंगे भारतीय टीम की कप्‍तानी
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 गुरुवार को खेला जाएगा

नई दिल्‍ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज गुरुवार से शुरू होगी। सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम को करारा झटके लगे हैं। बीसीसीआई ने पुष्टि कर दी है कि केएल राहुल और बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने साथ ही बताया कि ऋषभ पंत आगामी सीरीज में भारतीय टीम की कप्‍तानी संभालेंगे। हार्दिक पांड्या को उप-कप्‍तान बनाया गया है। 

बीसीसीआई ने ट्वीट करके केएल राहुल और कुदीप यादव के बाहर होने की जानकारी दी। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, 'केएल राहुल और कुदलीप यादव चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं। अखिल भारतीय सीनियर चयनकर्ता समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत को भारतीय टीम का कप्‍तान जबकि हार्दिक पांड्या को उप-कप्‍तान बनाया है।'

बीसीसीआई ने एक ट्वीट में बताया कि केएल राहुल को दाएं तरफ ग्रोइन चोट लगी है जबकि कुलदीप यादव को बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते समय दाएं हाथ पर चोट लगी। यही वजह रही कि दोनों खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, 'भारतीय टीम के कप्‍तान केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं क्‍योंकि उन्‍हें दाएं तरफ ग्रोइन चोट लगी जबकि कुलदीप यादव को पिछली शाम नेट्स पर बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करते समय दाएं हाथ में चोट लगी, जिसके कारण वो टी20 इंटरनेशनल सीरीज से बाहर हो गए हैं।'

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज का कार्यक्रम

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर