'पत्नी बोली तुम्हारा अगला कोविड टेस्ट पॉजिटिव ही होगा': क्रिकेटर ने बयां की बीमारी व बाद के साइड इफेक्ट्स

Sandeep Warrier post Covid-19 struggle: आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलने वाले भारतीय क्रिकेटर संदीप वॉरियर ने खुलासा किया है कि कोविड से पार पाने के बाद उन्हें और मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Sandeep Warrier
Sandeep Warrier  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • संदीप वॉरियर भी आईपीएल 2021 में कोविड पॉजिटिव खिलाड़ियों में से एक थे
  • अब कोविड से तो उबर गए लेकिन साइड इफेट्स ने कर रखा है परेशान
  • क्रिकेटर ने खुद बयां किया अपना संघर्ष

देश में कोविड-19 की दूसरी लहर ने अब तक बहुत कहर बरपाया है। अब बेशक संक्रमण के आंकड़े कम होने लगे हैं लेकिन जिन लोगों ने कोरोना होने के बाद इस वायरस को मात दी, अब काफी संख्या में वे फिर से दूसरी जंग लड़ रहे हैं, ये जंग है कोविड के साइड इफेक्ट्स या पोस्ट कोविड इफेक्ट्स से। क्रिकेट जगत भी इससे अछूता नहीं रहा है और आईपीएल बायो-बबल में सेंध लगने से कई खिलाड़ी भी संक्रमित हुए थे जिस वजह से टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा। इन्हीं में थे कोलकाता नाइट राइडर्स के भारतीय क्रिकेटर संदीप वॉरियर। संदीप अब कोरोना वॉरियर तो बन चुके हैं लेकिन अब वो इस बीमारी के बाद की परेशानियों से जूझ रहे हैं।

आईपीएल 2021 के दौरान अचानक से तमाम खिलाड़ी व सपोर्ट स्टाफ के सदस्य संक्रमित होने लगे थे जिस वजह से टूर्नामेंट को आनन-फानन में अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा था। कई टीमों के सदस्य इससे प्रभावित हुए थे। कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के चार खिलाड़ी संक्रमित हुए थे जिसमें एक नाम 30 वर्षीय तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर का भी था। केकेआर में उनके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती और न्यूजीलैंड के टिम साइफर्ट भी कोविड पॉजिटिव पाए गए थे।

कोविड के बाद ज्यादा परेशान हूं

केरल के इस खिलाड़ी ने कोविड-19 के बाद हो रही परेशानियों का जिक्र करते हुए न्यूज18 से बातचीत में कहा, "कोविड का असर इतना ज्यादा नहीं था, लेकिन मुझे लगता है कि कोविड के बाद के असर ने मुझे ज्यादा परेशान किया है। मैंने पिछले एक हफ्ते से अभ्यास करना शुरू किया है और इसमें मुझे काफी परेशानी हो रही है। कोविड से पहले जब मैं केकेआर टीम के साथ था तब ट्रेनिंग मुश्किल नहीं लगती थी। मुझे लगता है कि अभी हफ्ता या उससे थोड़ा ज्यादा समय पटरी पर वापस लौटने में लगेगा।"

संदीप ने आगे कहा, "कोविड के समय मुझमें ज्यादा लक्षण नहीं दिखे थे। लेकिन उसके बाद जब मैंने अभ्यास शुरू किया तो सांस लेने में परेशानी होती आ रही है। बहुत जल्दी थक जा रहा था। ट्रेनिंग के लिहाज से देखें तो मैं अब भी उबरने की कोशिश कर रहा हूं।"

कब और क्या हुआ था

कैसे-कैसे कब क्या हुआ इस बारे में बताते हुए संदीप वॉरियर ने कहा, "2 मई को हमने आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया। उसी सुबह मैं अच्छा महसूस नहीं कर रहा था। इसलिए मैंने केकेआर टीम को सूचित करके खुद को क्वारंटाइन कर लिया। उस समय मेरा टेस्ट नेगेटिव आया लेकिन शायद वरुण चक्रवर्ती का टेस्ट पॉजिटिव आ गया था। वो एक अन्य फ्लोर पर क्वारंटाइन हो गया। मेरी रिपोर्ट नेगेटिव थी तो मुझे लगा कि आम वायरल फीवर होगा।"

पत्नी ने कहा- 'अगला टेस्ट पॉजिटिव ही होगा'

संदीप ने बताया, "लेकिन वरुण पॉजिटिव पाए गए थे इसलिए हमने दूसरा टेस्ट लिया और इस बार मैं पॉजिटिव पाया गया। तब तक मुझे अंदाजा हो गया था कि मुझे कोविड ही है क्योंकि मेरी पत्नी (Arathy Kasturiraj) एक डॉक्टर है। उसने कहा था कि तुम्हे कोविड ही हुआ है और अगला टेस्ट पॉजिटिव ही होगा पक्का। उसको छह-सात महीने पहले कोविड हुआ था। उसके भी ऐसे ही लक्षण थे। उसने मुझे वीडियो कॉल पर देखा और बता दिया कि मैं संक्रमित हूं। मैंने टीम डॉक्टर को सूचित किया और अगला टेस्ट पॉजिटिव ही आया और वे मुझे गैर-जैव सुरक्षित वातावरण वाले फ्लोर पर ले गए।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sandeep Warrier (@warrier63)

जानी-मानी खिलाड़ी रही हैं संदीप की पत्नी

संदीप वॉरियर की पत्नी अराती कस्तूरीराज एक जानी-मानी स्केटर रही हैं। उन्होंने सात साल की उम्र में स्केटिंग शुरू की थी और उसके बाद आइस स्केटिंग व इनलाइन स्केटिंग में देश-विदेश में 130 पदक जीते हैं। उसके साथ ही उन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई की और आज वो एक डॉक्टर भी हैंं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर