तीन दिन में तीसरी हैट्रिक, कीवी गेंदबाज ने 9 गेंद में झटके 5 विकेट

kiwi bowler Will Williams took 5 wickets in 9 balls: न्यूजीलैंड के गेंदबाज विल विलियम्स ने 9 गेंद में 5 विकेट लेकर अपनी टीम को दिलाई रोमांचक जीत।

will williams
will williams  |  तस्वीर साभार: Twitter

वेलिंगटन: क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट को शुरुआत में बल्लेबाजों के फेवर का माना जाता था लेकिन धीरे-धीरे इस फॉर्मेट में गेंदबाज अपना दबदबा बनाते जा रहे हैं। इस बात का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि इस फॉर्मेट में तीन दिन में तीन हैट्रिक देखने को मिली हैं जबकि एक जमाना था जब हैट्रिक को बड़ी उपलब्धि माना जाता था लेकिन अब ये आम बात हो गई है। 

पिछले दो दिन में ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग में अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान ने पाकिस्तान के हारिस रऊफ ने हैट्रिक झटकने का कारनामा किया। हैट्रिक के इस सिलसिले को न्यूजीलैंड के गेंदबाज विल विलियम्स ने इस सिलसिले को आगे ले गए। कैंटरबरी के लिए खेलते हुए विलियम्स ने वेलिंगटन के खिलाफ न केवल लगातार तीन गेंद में तीन विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की बल्कि इसके बाद अगली छह गेंदों में 2 विकेट और झटककर अपनी टीम को 3 रन के करीबी अंतर से रोमांचक जीत भी दिला दी। 

कैंटरबरी द्वारा जीत के लिए 149 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलिंगटन की टीम आसानी से लक्ष्य के करीब पहुंचती दिख रही थी। टीम ने 17 ओवर में 4 विकेट पर 126 रन बना लिए थे। ऐसे में उसे अंतिम 18 गेंद पर जीत के लिए 23 रन की दरकार थी। ऐसे में कैंटरबरी के कप्तान ने विल विलियम्स के हाथ में गेंद थमा थी। विलियम्स ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए कहर बरपा दिया और 3 गेंद में 3 विकेट लेकर वेलिंगटन की टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया। उन्होंने 18वें ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर 4 रन दिए लेकिन इसके बाद अंतिम तीन गेंद पर कर्लसन, जॉन्स और गिब्सन के विकेट झटक लिए। कार्लसन जहां बोल्ड हो गए, वहीं जॉन्स को विलियम्सन ने लपकवा दिया और हैट्रिक पर पहुंच गए। ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने गिब्सन का कैच खुद ही लेकर हैट्रिक पूरी कर ली। ओवर खत्म होने के बाद वेलिंगटन का स्कोर अचानक 7 विकेट पर 130 रन हो गया। 

पारी के 20वें ओवर में एक बार फिर गेंद विलियम्स के हाथों में थी। जीत के लिए 12 रन की दरकार थी ऐसे में उन्होंने एक बार फिर कहर बरपाते हुए 2 विकेट और झटक लिए और अपनी टीम को 3 रन के अंतर से जीत दिला दी। आखिरी ओवर में विलियम्स ने 8 रन देकर 2 विकेट लिए। और 9 गेंद के अंतराल में 8 रन देकर 5 विकेट झटककर लिए। इसतरह वेलिंगटन की टीम जीती बाजी हार गई।  


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर