आखिरकार केविन पीटरसन ने जताई इच्छा, इंग्लैंड क्रिकेट टीम की ऐसे मदद करना चाहते हैं

Kevin Pietersen on coaching young english batsman: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर केविन पीटरसन टेस्ट क्रिकेट में टीम के प्रदर्शन से निराश हैं और वो युवा बल्लेबाजों की मदद करना चाहते हैं।

Kevin Pietersen
केविन पीटरसन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन का बयान
  • इंग्लैंड क्रिकेट टीम की करना चाहते हैं मदद
  • पीटरसन ने जताई इच्छा, युवा बल्लेबाजों को पढ़ाना चाहते हैं पाठ

इंग्लैंड की टेस्ट टीम पिछले कुछ समय से काफी खराब लय से गुजर रही थी। इंग्लैंड की टीम ने 18 मैचों में सिर्फ दो टेस्ट मैच जीते थे जो चिंता का विषय बन चुके थे। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में एक बार फिर नए कप्तान और नए कोच की अगुवाई में टीम वापसी करती दिख रही है। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर व मौजूदा समय में कमेंट्री कर रहे केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की मदद करने की इच्छा जताई है।

केविन पीटरसन ने खुलासा किया है कि वो इंग्लैंड के युवा बल्लेबाजों की मदद करना चाहते हैं, क्योंकि इसका उद्देश्य टीम को पटरी पर लाना है। नए कप्तान बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में टीम ने हाल ही में लॉर्डस में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट जीत लिया है।पीटरसन ने भी कहा है कि बेन स्टोक्स को कप्तान और न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम को नया टेस्ट कोच नियुक्त करना इंग्लैंड के लिए अच्छी बात है।

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बीच लगा करारा झटका

कई कोच की जरूरत 

104 टेस्ट में 8,000 रन बनाने वाले 41 वर्षीय पीटरसन ने कहा कि इंग्लैंड को सिर्फ एक नहीं बल्कि कुछ कोचों की जरूरत है। पीटरसन ने कहा, "मैं इंग्लैंड के इस नए युवा बल्लेबाजी टीम की मदद करना चाहता हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि इंग्लैंड को कुछ ऐसे कोचों की जरूरत है, जो अपने पद के जाने से डरेंगे नहीं। एलिस्टेयर कुक, जो रूट, ग्राहम गूच, एलेक स्टीवर्ट और डेविड गॉवर के साथ इंग्लैंड के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक को मिरर डॉट को डॉट यूके के हवाले से कहते देखा गया।

ये भी पढ़ेंः जो रूट ने रचा नया इतिहास, वो कर दिखाया जो आज तक कोई नहीं कर सका

क्या कोचिंग अनुभव ना होना बनेगा बाधा

केविन पीटरसन ने अपने देश के लिए काफी टी20 क्रिकेट भी खेला है और आईपीएल समेत कई टी20 लीग का हिस्सा रहे हैं। लेकिन टेस्ट में 47.28 का औसत रखने वाले क्रिकेटर ने 2018 में संन्यास लेने के बाद से कोई औपचारिक कोचिंग की नौकरी नहीं की है। ऐसे में ये उनके इरादे में बाधा बन सकता है। क्योंकि वैसे ही इंग्लैंड का टीम प्रबंधन और क्रिकेट बोर्ड इस समय पिछले कुछ इस्तीफों से उभरने का प्रयास कर रहा है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर