टीम इंडिया के समर्थन में उतरा ये दिग्गज अंग्रेज, हिंदी में लिखा खास संदेश और की अपील

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 01, 2021 | 20:33 IST

Kevin Pietersen on India's loss in T20 World Cup match: कीवी टीम के खिलाफ 8 विकेट से शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया की चौतरफा आलोचना हो रही है। इसी बीच पूर्व इंग्लिश दिग्गज केविन पीटरसन ने भारत के समर्थन में बयान दिया है।

Kevin Pietersen defends Team India
केविन पीटरसन  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड से भारत की हार पर बोले पूर्व दिग्गज केविन पीटरसन
  • इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज केपी ने किया टीम इंडिया का समर्थन
  • न्यूजीलैंड ने रविवार को टी20 विश्व कप मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से हराया था

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने सोमवार को आलोचना झेल रही भारतीय टीम का समर्थन करते हुए कहा कि खिलाड़ी रोबोट नहीं है और उन्हें हर समय प्रशंसकों के समर्थन की जरूरत होती है। भारत ग्रुप दो की अंक तालिका में पांचवें स्थान पर चल रहा है और टीम का आगे बढ़ना अन्य टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर करता है।

टीम को उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण प्रशंसकों की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड की ओर से 104 टेस्ट और 136 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले पीटरसन ने भारत का बचाव किया। पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘खेल में एक विजेता और एक हारने वाला होता है। कोई भी खिलाड़ी हारने के लिए नहीं खेलता है। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना सबसे बड़ा सम्मान है। कृपया महसूस करें कि खेल के लोग रोबोट नहीं हैं और उन्हें हर समय समर्थन की आवश्यकता है।’’

पूर्व खिलाड़ियों ने बल्लेबाजों के शॉट चयन के अलावा बल्लेबाजी क्रम में अचानक बदलाव पर सवाल उठाए। रोहित शर्मा पारी का आगाज करने की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। पूर्व भारतीय आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी टीम का समर्थन किया।

हरभजन सिंह ने भी फैंस से की थी अपील

हरभजन ने ट्वीट किया, ‘‘अपने खिलाड़ियों को लेकर कड़ा रुख मत अपनाइए। हां हम उन्हें बेहतर क्रिकेट खेलने के लिए जानते हैं। इस तरह के नतीजों के बाद खिलाड़ियों को सबसे अधिक पीड़ा पहुंचती है। लेकिन मैच जीतने के लिए न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सभी विभागों में बेहतरीन प्रदर्शन किया।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर