केविन पीटरसन चाहते हैं कि ECB उठाए राहुल द्रविड़ के ई-मेल का पूरा फायदा

Kevin Pietersen: राहुल द्रविड़ ने एक ई-मेल केविन पीटरसन को भेजा था, जिसका जिक्र इंग्लिश क्रिकेटर ने ट्विटर पर किया था। पीटरसन ने इसमें समझाया कि चुनौतीपूर्ण स्थितियों में स्पिन को किस तरह खेलना है।

rahul dravid and kevin pietersen
राहुल द्रविड़ और केविन पीटरसन 

मुख्य बातें

  • केविन पीटरसन ने राहुल द्रविड़ का ई-मेल पास किया, जिससे इंग्लिश बल्‍लेबाजों को मदद मिले
  • पीटरसन ने कहा कि इंग्लिश ओपनर्स राहुल द्रविड़ को फोन करके स्पिन खेलने के बारे में पूछ सकते हैं
  • इंग्‍लैंड के ओपनर्स श्रीलंका में रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए

नई दिल्‍ली: इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आने वाली है और इससे पहले उसके पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने शनिवार को स्पिन गेंदबाजी को खेलने के वो गुर साझा किये जो कुछ साल पहले राहुल द्रविड़ ने उन्हें दिये थे।

वर्ष 2017 में भारत के महान बल्लेबाज द्रविड़ द्वारा उन्हें भेजे गये ईमेल को साझा करते हुए पीटरसन ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से आग्रह किया कि वे इसे डॉम सिबले और जाक क्राउली को दे दे, जो श्रीलंका के बायें हाथ के स्पिनर लसिथ एम्बुलदेनिया के खिलाफ स्पिन को खेलने में जूझ रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ चल रही सीरीज में एम्बुलदेनिया ने पहले और दूसरे टेस्ट में उनके विकेट चटकाये हैं।

इंग्लैंड के ओपनर्स सिबले और क्राउले को भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिये टीम में चुना गया है। द्रविड़ द्वारा भेजे गये ईमेल के दो पन्ने साझा करते हुए पीटरसन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड, इसे प्रिंट करवा लीजिये और सिबले व काउले को दे दीजिये। अगर वे चाहें तो इसके बारे में लंबी चर्चा के लिये वे मुझे फोन कर सकते हैं।'

इससे पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'क्राउले और सिबले को वो ईमेल देखना चाहिए जो मुझे द्रविड़ ने स्पिन खेलने के बारे में भेजा था। इससे मेरा गेम ही बदल गया था।' भारत के दौरे पर इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच 5 फरवरी से चेन्‍नई के चेपॉक स्‍टेडियम में होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर