ENG vs WI: केमार रोच की इस गेंद ने मचाई सनसनी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Kemar Roach bowled Ben Stokes, 24 July 2020: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने एक बेहतरीन गेंद पर दुनिया के नंबर.1 ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को बोल्ड किया। सोशल मीडिया पर इस गेंद का वीडियो वायरल है।

Ben Stokes bowled by Kemar Roach
Ben Stokes bowled by Kemar Roach  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टेस्ट, मैनचेस्टर
  • केमार रोच की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हुए नंबर.1 ऑलराउंडर बेन स्टोक्स
  • सोशल मीडिया पर वायरल हुआ

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और मेजबान इंग्लैंड (England vs West Indies) के बीच शुक्रवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में तीसरा व निर्णायक टेस्ट मैच शुरू हुआ। पहले मैच में वेस्टइंडीज और दूसरे मैच में इंग्लैंड की जीत के बाद सीरीज 1-1 से बराबरी पर है, ऐसे में तीसरे टेस्ट का नतीजा ही तय करेगा कि खिताब कौन रखेगा। मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को पहले दिन के शुरुआती सत्रों में कैरेबियाई तेज गेंदबाज केमार रोच (Kemar Roach) का कहर झेलना पड़ा।

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने चाय काल तक इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम पर जमकर कहर बरपाया। उन्होंने इस दौरान इंग्लैंड के दो ऐसे बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेजा जिन्होंने पिछले टेस्ट मैच में अपने शतकों के दम पर वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धक्का दे दिया था। हम बात कर रहे हैं ओपनर डॉम सिबली और नंबर.1 ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की।

बेन स्टोक्स का विकेट हुआ वायरल

केमार रोच ने डॉम सिबली को दिन के पहले ही ओवर की अंतिम गेंद पर शून्य पर आउट कर दिया। सिबली LBW आउट हुए और इंग्लैंड को करारा झटका लगा। इसके बाद कप्तान जो रूट (17) रन आउट हुए तो पिच पर आए पिछले मैच के हीरो और दुनिया के नंबर.1 टेस्ट ऑलराउंडर बेन स्टोक्स। पिच पर आने के बाद स्टोक्स ने 42 गेंदों पर 20 रन बना लिए थे, लेकिन फिर केमार रोच ने एक ऐसी गेंद की जिसने बेन स्टोक्स का चारों खाने चित कर दिया। वो बोल्ड हुए और सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो गया..

केमार रोच ने लिए 199 विकेट

केमार रोच ने स्टोक्स के विकेट के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 199 विकेट पूरे कर लिए। इस 32 वर्षीय तेज गेंदबाज ने पिछले मुकाबले में दोनों पारियों में 2-2 विकेट लिए थे जबकि साउथैम्पटन में खेले गए पहले टेस्ट में उनको एक भी विकेट नहीं मिला था।

अगली खबर