कपिल देव ने इस खिलाड़ी को बताया IPL 2020 का अपना 'हीरो', नाम जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Indian Premier League 2020: पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को आईपीएल के 13वें सीजन में एक तेज गेंजबाज ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। उन्हें इस खिलाड़ी को अपना 'हीरो' बताया।

Kapil Dev
कपिल देव (फाइल फोटो) 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 2020 का 10 नवंबर को समापन हो गया। मुबई इंडियंस ने यह सीजन जीतकर आईपीएल में पांचवीं बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। आईपीएल का 13वां सीजन लीग के इतिहास में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी था, जिसमें सभी आठ टीमों को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आखिर तक संघर्ष करना पड़ा। आईपीएल 2020 में कई युवा खिलाड़ी छाप छोड़ने में सफल रहे। देवदत्त पडिक्कल, ईशान किशन, वरुण चक्रवर्ती, राहुल तेवतिया और और टी नटराजन जैसे खिलाड़ियों ने जमकर अपनी प्रतिभा का लौहा मनवाया। 

नटराजन को बताया आईपीएल का 'हीरो'

भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव को भी इस सीजन में एक खिलाड़ी ने बेहद प्रभावित किया। उन्होंने इस क्रिकेटर को आईपीएल 2020 का अपना 'हीरो' करार दिया। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) तेज गेंदबाज टी नटराजन हैं। नटराजन की लगातार यॉर्कर गेंदबाजी करने की क्षमता ने विश्व कप विजेता कप्तान कपिल का दिल जीत लिया। नटराजन दबाव की स्थिति में भी खतरनाक और सटीक यॉर्कर डालने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने सीजन में कई मौकों पर डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी की और अपनी टीम का मुश्किल से निकाला।

8.19 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट चटकाए

नटराजन ने सीजन में सबसे ज्‍यादा यॉर्कर गेंदें डालीं, जिसकी वजह से उन्हें 'यॉर्कर किंग' भी कहा जाने लगा। 29 वर्षीय नटराजन ने आईपीएल 2020 में 16 मैच खेले और 8.19 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट चटकाए। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, कपिल ने इस गेंदबाज की तारीफ करते हुए 'नटराजन आईपीएल 2020 के मेरे हीरो रहे। युवा खिलाड़ी ने निडर होकर खेला और कई यॉर्कर डालीं। गेंदबाजी के दौरान यॉर्कर बेस्ट गेंद है। यह न केवल आज के समय में बल्कि पिछले 100 वर्षों में बेस्ट गेंद है।'

भारतीय टी20 टीम में भी मिली जगह

नटराजन की अच्छे यॉर्कर गेंदबाजी करने की क्षमता ने भारतीय चयनकर्ताओं का ध्यान ध्यान भी अपनी ओर खींचा। उन्हें आईपीएल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम में चुन लिया गया। नटराजन को स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के चोटिल के कारण भारतीय टीम में शामिल किया गया। चक्रवर्ती को कंधे में चोट के चलते तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर होना  पड़ा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर