न्यूजीलैंड के कप्तान Kane Williamson ने तोड़ डाला पूर्व कप्तान Stephen Fleming का बड़ा रिकॉर्ड

Kane Williamson, second highest test run scorer for New Zealand: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की पहली पारी में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Kane Williamson vs India in WTC Final at Southampton
Kane Williamson vs India in WTC Final at Southampton  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड
  • भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान एक खास उपलब्धि हासिल की
  • न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को पीछे छोड़ा, बने टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे कीवी खिलाड़ी

न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के बीच साउथैंप्टन में चल रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान कीवी कप्तान केन विलियमसन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारत के खिलाफ फाइनल की पहली पारी में दुनिया के नंबर.1 टेस्ट बल्लेबाज केन विलियमसन सिर्फ एक रन से अर्धशतक से चूक गए लेकिन पवेलियन लौटने से पहले उन्होंने पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वाले कीवी खिलाड़ियों की लिस्ट में पीछे छोड़ दिया।

केन विलियमसन ने मंगलवार को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पांचवें दिन 177 गेंदों पर 49 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली। उन्होंने 294 मिनटों तक चली अपनी इस पारी में 6 चौके जड़े। इससे पहले कि वो पचासा जड़ते, भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने उनको भारतीय कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच करा दिया।

बेशक विलियमसन अर्धशतक नहीं जड़ पाए लेकिन एक बड़ा रिकॉर्ड बनाकर ही पवेलियन लौटे। विलियमसन अब न्यूजीलैंड के टेस्ट इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने इस लिस्ट में पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को दूसरे से तीसरे स्थान पर खिसकाते हुए नंबर.2 पायदान पर कब्जा जमाया है।

केन विलियमसन ने अब 85 टेस्ट मैचों की 147 पारियों में 53.57 की शानदार औसत के साथ 7178 रन बना लिए हैं। उनके नाम टेस्ट करियर में 24 शतक और 32 अर्धशतक दर्ज हैं। न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में अब वो सिर्फ अपने साथी खिलाड़ी रॉस टेलर से पीछे हैं जिनके नाम 7517 रन दर्ज हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर