कोरोना संकट के बीच जस्टिन लैंगर ने की क्रिकेट को फिर से शुरू करने की वकालत

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कोरोना के कहर के बीच क्रिकेट को फिर से शुरू किए जाने की वकालत की है। जानिए उन्होंने क्या कहा है।

 Justin Langer
Justin Langer  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कंगारू कोच ने की फिर से मैचों को शुरू करने की वकालत
  • कहा ऐसा करके नहीं फीकी पड़ेगी खेल की रौनक
  • खिलाड़ियों को पड़ जाएगी आदत, प्रशंसक घर पर उठा सकेंगे लु्त्फ

लंदन: कोरोना वायरस ने ऐसा कहर परपाया कि पूरी दुनिया में लॉकडाउन है और सड़कें सुनसान हैं। हर कोई शारीरिक रूप से सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कर रहा है और सोशल नेटवर्किंग से अपने करीबियों से जुड़ा है। ऐसे में पूरी दुनिया में खेल गतिविधियों पर विराम लगा हुआ है। क्रिकेट के भारत से लेकर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट के मैदान खाली पड़े हैं और घर पर वक्त गुजार रहे खिलाड़ियों को वापसी का बेसब्री से इंतजार है। 

बगैर दर्शकों के शुरू हों क्रिकेट मैच
ऐसे में आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि कोविड-19 महामारी के कारण रोके गये क्रिकेट मुकाबलों को जब भी सुरक्षित हो स्टेडियम में बिना दर्शकों के शुरू करना चाहिए। कोरोना वायरस संक्रमण के पूरी दुनिया में फैलने से क्रिकेट सहित दूसरे खेलों को रोकना पड़ा। लैंगर ने कहा कि स्टेडियम में बिना दर्शकों के क्रिकेट शुरु होने से प्रशंसकों को घर बैठे खेल का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा।

नहीं फीकी होगी खेल की रौनक
लैंगर ने कहा, 'जब आप क्रिकेट खेलना शुरू करते हैं, तब आप आयु वर्ग के क्रिकेट खेलते है तो वहां कोई दर्शक नहीं होता है। तब आप खेलते हैं क्योंकि आपको खेल से प्यार है, आपको दोस्तों के साथ समय बिताना अच्छा लगता है। इस खेल से प्यार करने वालों का आप टेलीविजन या रेडियो के जरिये मनोरंजन कर सकते है। मैदान में बिना दर्शकों के खेलने से भी रौनक ज्यादा फीकी नहीं होगी।'

बगैर दर्शकों के खेला गया था ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मैच
कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन के पहले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच दर्शकों के बगैर खेला गया था लेकिन इसके बाद न्यूजीलैंड सरकार द्वारा अपने नागरिकों के देश में प्रवेश के लिए समयसीमा निर्धारित किए जाने के बाद आनन-फानन में कीवी टीम को स्वदेश वापस लौटना पड़ा और ऐसे में सीरीज को रद्द कर दिया गया। ऐसे में लैंगर ने एक बार फिर से ऐसा करने की वकालत की है। अब तो वक्त ही बताएगा कि उनकी मांग पर क्या निर्णय लिया जाएगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर