INDvAUS: इनको बहुत किया था नजरअंदाज, 1 ओवर में 2 आईपीएल कप्तानों को भेजा पवेलियन

Josh Hazlewood, IND vs AUS 1st ODI: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में उस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारत के आईपीएल कप्तानों की नाक में दम किया जिसे पूरा आईपीएल नजरअंदाज किया गया।

Josh Hazlewood dismisses Indian top order
Josh Hazlewood dismisses Indian top order (Twitter)  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 VS अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे, सिडनी
  • एक ओवर में दो आईपीएल कप्तान आउट, चमका नजरअंदाज किया गया गेंदबाज

IND vs AUS: अब क्रिकेट फॉर्मेट में बदलाव हो चुका है। पिछले कुछ महीनों से आप आईपीएल (टी20 क्रिकेट) का लुत्फ उठा रहे थे और अब मामला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (वनडे) का है। सिडनी में शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में इसका बदलाव साफ नजर आया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपना धमाकेदार खेल दिखाते हुए इस पहले मुकाबले में भारत के सामने 375 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया। जवाब में जब टीम इंडिया उतरी तो उसके पास तीन आईपीएल कप्तान थे और तीनों एक के बाद एक ढेर हो गए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बैटिंग करने उतरी थी और उनकी तरफ से भी दो आईपीएल कप्तान खेल रहे थे। पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने 69 रनों की पारी खेलकर अच्छी शुरुआत दी और उसके बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने 105 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने 114 रनों की कप्तानी पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 374 रन बना डाले।

जोश हेजलवुड का कहर

इसके बाद जब भारतीय टीम की बैटिंग की बारी आई तो जिस गेंदबाज ने टीम इंडिया के शीर्ष क्रम को तहस-नहस किया उसको पूरा आईपीएल नजरअंदाज किया गया था। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल जोश हेजलवुड को आईपीएल 2020 में सिर्फ 3 मैच खिलाए गए थे और चेन्नई की टीम लगातार असफलताओं के बाद पहली बार आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचने में असफल रही।

एक ओवर में दो आईपीएल कप्तान

हेजलवुड ने सबसे पहले मयंक अग्रवाल को छठे ओवर में आउट किया। इसके बाद 10वें ओवर में उन्होंने दो भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उन्होंने ओवर की तीसरी गेंद पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (21 रन) को शॉर्ट गेंद फेंकी जिस पर विराट ने आगे बढ़कर लापरवाही भरा शॉट खेला और फिंच को कैच थमा दिया। जबकि एक गेंद बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (2 रन) भी बाउंसर पर खुद को बचाने के चक्कर में बल्ला अड़ाते हुए कैच आउट हो गए।

तीसरा कप्तान भी नहीं रुक सका

ये सफर यहीं नहीं थमा। इसके बाद पिच पर आए किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल। आईपीएल 2020 में वो फॉर्म में नजर आए थे और उनसे काफी उम्मीदें थीं लेकिन स्पिनर एडम जंपा ने उनको स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराते हुए भारत को चौथा झटका दे दिया। इस तरह भारतीय टीम में खेल रहे तीन आईपीएल कप्तान सस्ते में पवेलियन लौट गए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर