पैसा रे पैसाः दिग्गज क्रिकेटर ने देश से ऊपर आईपीएल को चुना, आलोचना हुई तो कहा- 'काफी कमाई होती है'

Jos Buttler on missing test match: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी जोस बटलर ने आईपीएल के लिए इंग्लैंड-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच को छोड़ने का फैसला किया। इसके बाद उनकी आलोचना हुई तो सीधा जवाब दे दिया।

Jos Buttler comments on favouring IPL
Jos Buttler comments on favouring IPL  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी जोस बटलर का बड़ा बयान
  • आईपीएल के लिए इंग्लैंड-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच छोड़ने का फैसला
  • आलोचना होने पर जोस बटलर ने दिया बयान

नई दिल्लीः आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) क्रिकेट में एक ऐसा जरिया बनकर आया है जिससे दुनिया भर के तमाम खिलाड़ियों को पैसा कमाने का अच्छा अवसर मिल गया है। अगर विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो कई ऐसे मौके जब खिलाड़ियों ने लीग क्रिकेट को छोड़कर देश से खेलने को प्राथमिकता दी। इसमें सबसे ऊपर इंग्लिश खिलाड़ियों का नाम आता है। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने देश के ऊपर आईपीएल को प्राथमिकता दी। ताजा मामला इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जोस बटलर का है।

राजस्थान रॉयल्स से खेलने वाले इंग्लैंड के धुआंधार विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने मंगलवार को स्वीकार किया कि आईपीएल अनुबंध से होने वाले आर्थिक फायदे की अनदेखी नहीं की जा सकती लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि ईसीबी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिये उन्हें आईपीएल से बाहर रहने को कभी नहीं कहा।

इसलिए शुरू हुई आलोचना

गौरतलब है कि जोस बटलर भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट गए थे। वो अब सीमित ओवरों की सीरीज के लिये लौटे हैं और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिये खेलने के बाद ही जायेंगे। ब्रिटिश मीडिया ने दो जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से बाहर रहने की संभावना को लेकर बटलर की काफी आलोचना की है।

आईपीएल का अनुबंध पहले हो गया था

बटलर ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा ,‘‘ मुझ से इस तरह की कोई बात नहीं हुई । दूसरे खिलाड़ियों का मुझे नहीं पता । मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला की घोषणा से पहले आईपीएल में भागीदारी का अनुबंध हो गया था।’’

'इससे काफी कमाई होती है'

बटलर ने हालांकि ये कहा कि आईपीएल से तारीखों का टकराव होने पर कुछ खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी को आईपीएल के फायदे पता है। ये बड़ा टूर्नामेंट है और इससे काफी कमाई होती है। अनुभव भी मिलता है। कार्यक्रम कठिन है और इसमें संतुलन नहीं है। ईसीबी और खिलाड़ी संतुलन बनाने की कोशिश कर रहे है।’’

इस बार इंग्लैंड के 12 खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेंगे। आईपीएल 2021 का आयोजन एक बार फिर भारत में होने जा रहा है, ऐसे में पांच मैचों की भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज में जो इंग्लिश खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे, उनको भारतीय हालातों में जल्दी खुद को ढालने का मौका मिलेगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर