IND vs ENG 2nd ODI: पिछले मैच में शतक से चूके, इस बार जॉनी बेयरस्टो ने सारी कसर पूरी कर दी

Jonny Bairstow 11th ODI century: इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में टीम इंडिया को बड़े स्कोर का पीछा करने के बावजूद 6 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज में बराबरी की। इसका सबसे बड़ा श्रेय गया जॉनी बेयरस्टो के शतक को।

Jonny Bairstow century in 2nd ODI against India
भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में जॉनी बेयरस्टो का शतक  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड, दूसरा वनडे, पुणे
  • जॉनी बेयरस्टो के शतक ने केएल राहुल की सेंचुरी पर पानी फेरा
  • बेयरस्टो के शतक के दम पर इंग्लैंड ने 6 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की

नई दिल्लीः इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पहला वनडे तो गंवा दिया लेकिन दूसरे वनडे में जिस अंदाज में उन्होंने वापसी की, वो लंबे समय तक याद रखी जाएगी। भारत द्वारा दिए गए 337 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 39 गेंदें बाकी रहते 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली। इसके साथ ही उन्होंने तीन वनडे मैचों की इस सीरीज में 1-1 की बराबरी भी कर ली। भारत की तरफ से केएल राहुल (108) ने शतक जड़ा था लेकिन उनकी पूरी मेहनत पर अगर किसी एक खिलाड़ी ने पानी फेरा तो वो हैं जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow)।

सीरीज के पहले वनडे मैच में जॉनी बेयरस्टो जब 94 रन बनाकर खेल रहे थे तो उनको शार्दुल ठाकुर ने आउट करके उनका शतक पूरा नहीं होने दिया था। लेकिन दूसरे वनडे में बेयरस्टो ने ये चूक नहीं की। उन्होंने इस बार अपना धमाकेदार शतक पूरा किया और बेन स्टोक्स (99) के साथ लाजवाब साझेदारी को अंजाम देते हुए टीम को जीत के मंच पर भी खड़ा किया।

सारी कसर निकाल दी

बेयरस्टो ने अपनी दूसरे वनडे में पहले तो 45 गेंदों पर अपना पचासा पूरा किया। उसके बाद भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और 95 गेंदों पर अपना 11वां वनडे शतक पूरा कर लिया। बेयरस्टो ने 37वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर कोहली के हाथों कैच आउट होने से पहले 112 गेंदों पर 124 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी इस पारी में 7 छक्के और 11 चौके शामिल रहे।

दो लाजवाब पार्टनरशिप

इस मैच में केएल राहुल ने दो शतकीय साझेदारियों को अंजाम दिया था और यही काम जॉनी बेयरस्टो ने भी किया। बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए जेसन रॉय (55) के साथ 110 रनों की साझेदारी की जबकि दूसरे विकेट के लिए धमाकेदार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (99) के साथ 175 रनों की विशाल साझेदारी को अंजाम दिया जिसने जीत की कहानी लिख दी थी।

बेन स्टोक्स भी अपना शतक पूरा कर लेते लेकिन वो 1 रन से चूक गए। बेन स्टोक्स ने धुआंधार बल्लेबाजी की और 52 गेदों में 10 छक्के और 4 चौके जड़ते हुए 99 रनों की पारी खेली। उनको 36वें ओवर की दूसरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों कैच करा दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर