पिच को लेकर रोहित शर्मा ने कहा था- 'हर टीम घर में होने का फायदा उठाती है', अब रूट ने दिया जवाब

Joe Root, Rohit Sharma, Pitch Report, IND vs ENG 3rd Test: भारत-इंग्लैंड तीसरे टेस्ट मैच की पिच पर तमाम बयान आ रहे हैं। रोहित शर्मा ने घर का फायदा उठाने की बात कही, तो इंग्लिश कप्तान जो रूट ने भी दिया बयान।

Joe Root and Rohit Sharma
जो रूट और रोहित शर्मा (BCCI)  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड, तीसरा टेस्ट मैच
  • पिच को लेकर बयानबाजी जारी है, रोहित शर्मा ने दिया था घर का फायदा उठाने वाला बयान
  • अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट ने रोहित शर्मा के बयान पर प्रतिक्रिया दी

टीम इंडिया और इंग्लैंड की टीमें अब टेस्ट सीरीज के चौथे व पांचवें मुकाबले के लिए अहमदाबाद में हैं। जहां मोटेरा में तैयार किए गए दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में दोनों देशों की टक्कर होगी। दूसरे टेस्ट में चेन्नई की पिच पर स्पिनर्स का कहर और टीम इंडिया को 317 रनों से मिली जीत के बाद कई इंग्लिश दिग्गजों ने पिच को लेकर सवाल उठाए। इसके बाद रोहित शर्मा ने अपने एक बयान में कहा कि 'घर में खेलने का सब फायदा उठाते हैं'। अब रोहित के बयान पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जवाब दिया है।

जब भारत में तैयार की जा रही पिचों को लेकर तमाम सवाल व विवाद उठाए जा रहे थे, तब भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा से इसके बारे में सवाल किया गया था। रोहित ने अपने जवाब में कहा कि, "जब हम बाहर जाते हैं तो वे हमारे बारे में नहीं सोचते हैं, तो हम उनके बारे में क्यों सोचें। हमें अपनी टीम के हिसाब से ही पिचें बनानी चाहिए। इसी को घर में खेलने का एडवांटेज कहा जाता है। आईसीसी से कहिए कि नियम बनाया जाए कि सब जगह एक जैसी पिचें तैयार की जाएं।

जो रूट ने दिया जवाब

रोहित शर्मा के इस बयान के जवाब में टेस्ट शुरू होने से ठीक पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जवाब दिया है। उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि, "सबको घर में होने का फायदा मिलना चाहिए, मैं भी इस पर भरोसा करता हूं। आप दुनिया में कहीं भी खेलने जाएंगे तो आपको मुश्किलों का सामना करना होगा और मुझे ये पसंद भी है। ये टेस्ट क्रिकेट का एक हिस्सा है जो कि इसे खूबसूरत खेल बनाता है।"

रूट ने आगे कहा, "इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत में टेस्ट मैच कितने अलग-अलग हो सकते हैं यही इस खेल को खास बनाता है। दुनिया भर के देशों में जाकर खेलना और चुनौतियों का सामना करना, यही खेल है। आपको अपने अंदर शानदार प्रतिभा चाहिए होगी ताकि अब सब जगह के हालातों के हिसाब से खुद को ढाल सकें।"

दूसरे टेस्ट की पिच पर फिर उठाया सवाल

बेशक जो रूट ने रोहित शर्मा के बयान का समर्थन किया लेकिन उन्होंने साथ ही चेन्नई में हुए दूसरे टेस्ट की पिच पर सवाल भी उठा दिए। रूट ने कहा, "अगल पिछले हफ्ते की बात की जाए, तो मुझे नहीं लगता कि वो एक अच्छी पिच थी। लेकिन मुझे ये भी नहीं लगता कि हम जीत के हकदार थे। मुझे नहीं लगता कि टॉस से ये तय होता है। अगर हमको दुनिया की नंबर.1 टीम बनना है तो हमको इससे निपटना सीखना होगा।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर