T20 World Cup: सेमीफाइनल में हार के बाद इयोन मोर्गन ने बताया कहां और कैसे पलटी बाजी? 

What Eoin Morgan said After defeat in T20 World Cup Semi-final: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करने के बाद जानिए क्या बोले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन, कहां फिसल गई उनकी टीम के हाथ से बाजी?

England-vs-New-Zeland-T20-World-Cup-2021-Semi-Final
इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड की टीम का सेमीफाइनल में खम गया सफर
  • न्यूजीलैंड की टीम ने 19 ओवर में हासिल कर लिया जीत के लिए मिला 167 रन का लक्ष्य
  • जिमी नीशम ने एक ओवर में पलट दी पूरी बाजी

अबूधाबी: दो साल पहले लॉर्ड्स के मैदान पर न्यूजीलैंड को मात देकर इंग्लैंड ने पहली बार वनडे क्रिकेट का वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया था। सुपर ओवर तक गए फाइनल में हार-जीत का फैसला चौकों छक्कों की संख्या के आधार पर हुआ था और केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम के हाथ मायूसी लगी थी। ऐसे में दो साल बाद टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इयोन मोर्गन की टीम को 5 विकेट के अंतर से मात देकर न्यूजीलैंड की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है और दो साल पहले फाइनल में इंग्लैंड के साथ अपनी हार का हिसाब चुकता कर लिया है। 

न्यूजीलैंड को जाता है जीत का श्रेय
न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार का सामना करने के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा, इस मुकाबले में उतरने से पहले हम इस बात से वाकिफ थे कि दोनों टीमों के पास कुशल खिलाड़ी हैं। लेकिन आज जीत का पूरा श्रेय केन विलियमसन और उनकी टीम को जाता है। उन्होंने मैच में शानदार खेल दिखाया और हमें कोई मौका नहीं दिया। 

17वें ओवर तक मुकाबले में थे हम 
टूर्नामेंट में इंग्लैंड के प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए मोर्गन ने कहा, हमने इस मैच सहित पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। मुझे अपनी टीम के सभी खिलाड़ियों पर गर्व है। उन्होंने अपनी ओर से टूर्नामेंट में सबकुछ दिया। इस मैच में भी हम 17वें-18वें ओवर तक मुकाबले में थे। अभी यह बता पाना मुश्किल है कि हमसे कहां चूक हुई। 17वें ओवर तक वो वहीं पर थे जहां तक रोकने का हमारी योजना थी। 

धीमी थी पिच, छक्के जड़ पाना नहीं था आसान
अपनी टीम की बल्लेबाजी की चर्चा करते हुए मोर्गन ने कहा, आज का विकेट आसान नहीं था थोड़ा धीमा था। हमारी टीम के खिलाड़ी छक्के जड़ने में माहिर हैं लेकिन आज हम छक्के नहीं लगा सके। इससे ये समझ में आता है कि पिच डबल पेस वाली थी। हमने पिच को देखते हुए अपनी योजना को बदला और एक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। आधी पारी तक हम मैच में बने हुए थे। हमने गेंदबाजी में शुरुआत भी अच्छी की और विकेट झटके लेकिन न्यूजीलैंड की टीम आज हमसे बेहतर थी। 

जिमी नीशम ने पलट दी बाजी 
जिमी नीशम ने 17वें ओवर में क्रिस जॉर्डन के एक ओवर में 23 रन बटोरकर न्यूजीलैंड के पक्ष में बाजी कर दी। ऐसे में मोर्गन ने नीशम की तारीफ करते हुए कहा, मैदान पर उतरते साथ ही पहली गेंद से ऐसे शॉट्स खेलना अपने आप में शानदार है। सभी खिलाड़ी ऐसी नहीं कर सकते। इसलिए उन्हें ऐसा कर पाने का श्रेय जाता है। नीशम मे आज जैसी पारी और शॉट्स खेले वो लाजवाब थे वो मैच को न्यूजीलैंड के पक्ष में ले गए। 

अगले टी20 वर्ल्ड कप में भी आएंगे खेलते हुए नजर 
इंग्लैंड की टीम में अपने भविष्य के बारे में मोर्गन ने कहा, अगले साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में वो खेलते नजर आएंगे।  फिलहाल उन्हें क्रिकेट खेलने में मजा आ रहा है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर