विश्व कप में आपका सबसे यादगार पल कौन सा था? नीशम ने कहा- 'भारत को हराकर ड्रेसिंग रूम में..'

Jimmy Neesham's best World Cup 2019 moment: न्यूजीलैंड के दिग्गज ऑलराउंडर जिमी नीशम ने बताया कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में उनका सबसे खास पल कौन सा था।

Jimmy neesham
Jimmy neesham recalls defeating India in World Cup 2019 semi final  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • जिमी नीशम ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का अपना सबसे खास पल बताया
  • भारत के खिलाफ सेमीफाइनल जीतना सबसे खास पल साबित था
  • कीवी ऑलराउंडर ने विश्व कप 2019 के अपने अनुभव को साझा किया

नई दिल्लीः आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 और विश्व कप 2019, दोनों ही मौकों पर न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल जीतकर फाइनल तक का सफर तय किया। हालांकि वो दोनों ही फाइनल में हार गए। इसके बावजूद उनके प्रदर्शन की सराहना हुई। न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम ने बताया है कि विश्व कप 2019 का उनका सबसे खास पल कौन सा था।

नीशम के मुताबिक 2019 विश्व कप में उनकी सबसे अच्छी याद भारत को हराकर अपनी टीम के साथियों के साथ ड्रेसिंग रूम में बैठना है। नीशम ने अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के ट्विटर हैंडल पर अपने प्रशंसकों के सवाल के जबाव देते हुए कहा, सेमीफाइनल में भारत को हराने के बाद अपनी टीम के साथ ड्रेसिंग रूम में बैठने को सबसे खास पल था।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला सेमीफाइनल बारिश के कारण दो दिन तक चला था। भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट के नुकसान पर 239 पर सीमित कर दिया था, लेकिन न्यूजीलैंड टीम के गेंदबाजों ने भारत को 221 रनों पर ऑल आउट कर दिया था।

रोमांचक मोड़ पर पहुंचा था मैच

इस मैच में भारत ने 92 रनों पर ही अपने छह विकेट खो दिए थे लेकिन इसके बाद रवींद्र जडेजा ने 59 गेंदों पर 77 रनों का पारी खेली और महेंद्र सिंह धोनी के साथ 116 रनों की साझेदारी कर भारत को मैच में वापस ला दिया था लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

मार्टिन गुप्टिल के एक थ्रो ने खत्म की उम्मीदें

पूरे टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गुप्टिल का बल्ला कुछ खास नहीं चला था लेकिन भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में उनके एक थ्रो ने उनको सुर्खियां दिला दीं। गुप्टिल ने धोनी को 49वें ओवर में बेहतरीन थ्रो पर रन आउट किया और इसी के साथ मैच भारत की गिरफ्त से निकल गया था। उस एक थ्रो ने करोड़ों भारतीय फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर