झूलन गोस्‍वामी ने संन्‍यास की बातों को खारिज किया, बताया क्‍या है वर्ल्‍ड कप का मास्‍टर प्‍लान

Jhulan Goswami on New Zealand tour before World Cup: टीम इंडिया की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी ने न्‍यूजीलैंड सीरीज को अहम करार दिया है। झूलन ने वर्ल्‍ड कप की तैयारी के लिए भारत के मास्‍टर प्‍लान का खुलासा किया।

jhulan goswami
झूलन गोस्‍वामी 
मुख्य बातें
  • झूलन गोस्‍वामी ने न्‍यूजीलैंड में वनडे सीरीज पर प्रतिक्रिया दी
  • झूलन गोस्‍वामी ने वर्ल्‍ड कप के मास्‍टर प्‍लान का खुलासा किया
  • झूलन गोस्‍वामी ने अपने संन्‍यास की खबरों को खारिज किया

नयी दिल्ली: भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का मानना है कि 4 मार्च से न्यूजीलैंड में शुरू होने वाले विश्व कप से पहले इस देश के खिलाफ उसकी धरती पर वनडे सीरीज खेलने से टीम को अपनी कमियां दूर करने और परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने में मदद मिलेगी। वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाली 39 वर्षीय झूलन अपने आखिरी विश्व कप में भाग लेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 11 फरवरी से शुरू होगी।

भारत की 18 सदस्यीय टीम के 24 जनवरी को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होने की उम्मीद है। इस टीम में तीन रिजर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं। झूलन ने पीटीआई से कहा, 'विश्व कप से पहले हम न्यूजीलैंड में खेलेंगे, जो अच्छी तैयारी है। इससे हमें परिस्थितियों और मौसम का अभ्यस्त होने में मदद मिलेगी। वहां परिस्थितियां हवादार होती हैं और हम क्रिकेटरों को परिस्थितियों से तालमेल बिठाने के लिये कुछ समय चाहिए होता है। हम गेंदबाजों को शुरू में हवा के विपरीत गेंदबाजी करने में परेशानी होती है।'

झूलन ने कहा, 'इन पांच मैचों से हमें पिचों और मौसम को समझने का मौका मिलेगा। सभी मैच महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं। हमारी टीम में 18 सदस्य हैं और हम विश्व कप से पहले अगर अपने खिलाड़ियों को रोटेट करना चाहते हैं तो वनडे सीरीज में ऐसा किया जा सकता है।' भारत ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच सितंबर- अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था जिसके बाद आठ खिलाड़ियों ने महिला बिग बैश लीग में भाग लिया था।

झूलन ने कहा, 'हमने हाल में बहुत अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेली है, इसलिए हमें बड़े टूर्नामेंट से पहले हमें अपनी कमियां दूर करने का मौका मिलेगा।' माना जा रहा है विश्व कप झूलन तथा वनडे और टेस्ट कप्तान मिताली राज का आखिरी टूर्नामेंट होगा, लेकिन इस तेज गेंदबाज ने इस बारे में कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा, 'अभी हमारी प्राथमिकता विश्व कप है। हमें अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी। यह महत्वपूर्ण है। विश्व कप के बाद बाकी चीजों पर गौर किया जाएगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर