लग रहा था 200 का आंकड़ा नहीं छू पाएगी टीम इंडिया, फिर झूलन गोस्वामी ने कर दिया कमाल

Jhulan Goswami in England Women vs India Women 2nd ODI: अनुभवी क्रिकेटर झूलन गोस्वामी ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में छोटी मगर असरदार पारी खेली।

Jhulan Goswami
झूलन गोस्वामी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत महिला और इंग्लैंड महिला वनडे सीरीज चल रही है
  • भारत और इंग्लैंड की बुधवार को दूसरे वनडे में भिड़ंत
  • भारत ने इंग्लैंड के सामने 221 का स्कोर खड़ा किया

टॉन्टन: भारत महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड की बुधवार को दूसरे वनडे में टक्कर हुई। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। भारत ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़कर सधी हुई शुरुआत की, लेकिन उसके बावजूद टीम 221 के स्कोर पर ढेर हो गई। एक समय तो लग रहा था टीम इंडिया 200 का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी, मगर फिर झूलन गोस्वामी ने कमाल कर दिया। अनुभवी गेंदबाज गोस्वामी ने 10वें नंबर पर टिककर बल्लेबाज की और भारत के लिए 19 रन की बेहद अहम पारी खेली। वह नाबाद पवेलियन लौटीं।

झूलन ने पूनम के साथ संभाला मोर्चा

झूलन गोस्वामी उस वक्त बैटिंग के लिए उतरीं, जब भारतीय टीम 181 के कुल स्कोर पर 8 विकेट गंवाकर जूझ रही थी। झूलने के आने के कुछ देर बाद ही कप्तान मिताली राज (59) ने भी अपना विकेट गंवा दिया। ऐसे में भारत का स्कोर 192/9 हो गया और सिर्फ पूनम यादव (10) का एक विकेट बाकी था। यहां से गोस्वामी ने भारतीय टीम को 200 के पार पहुंचाने की ठानी और 10वें विकेट के लिए पूनम यादव (10) के साथ 29 रन की साझेदारी कर डाली। पूनम ने बखूबी एक छोर संभाले रखा। वह भारतीय पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुईं।

झूलन ने एक ओवर में लगाए तीन चौके

भारतीय टीम के लिए 49वां ओवर काफी खास रहा। भारत ने कैथरीन ब्रंटे द्वारा डाले गए इस ओवर में 18 रन बटोरे। झूलन गोस्वामी ने ओवर में तीन चौके लगाए और एक रन दौड़कर लिया। दूसरी ओर पूनम यादव ने सिर्फ एक रन बनाया। वहीं भारत को चार रन वाइड के मिले। गोस्वामी ने ओवर की पहली, दूसरी और आखिरी गेंद पर चौका जमाया।

बता दें कि भारतीय महिला टीम को लगातार दूसरे वनडे में इंग्‍लैंड के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इसी के साथ इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इंग्‍लैंड ने अपने नाम सीरीज कर ली है। मेजबान टीम ने भारत को दूसरे वनडे में 5 विकेट से मात दी। गौरतलब है कि भारतीय टीम तीन वनडों मैचों की सीरीज में फिलहाल 0-2 से पिछड़ी हुई है। इंग्लैंड ने भारत को पहले वनडे में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर