ENG vs WI: शतक से चूकने पर नहीं, बल्कि यादगार जीत के बाद इस बात से निराश हैं जर्मेन ब्लैकवुड

Jermaine Blackwood, England vs West Indies 1st Test: वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट में कैरेबियाई टीम को शानदार जीत दिलाने वाले जर्मेन ब्लैकवुड एक बात को लेकर निराश हैं।

Jermaine Blackwood
जर्मेन ब्लैकवुड  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज 2020
  • पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले जर्मेन ब्लैकवुड हैं निराश
  • ब्लैकवुड ने धुआंधार अंदाज में खेलते हुए बनाए थे 95 रन

साउथैम्पटन। आमतौर पर किसी मैच में अगर बल्लेबाज अपना शतक पूरा नहीं कर पाते या किसी रिकॉर्ड से चूक जाते हैं, तो वो मैच के बाद यही कहते हैं उनके लिए व्यक्तिगत आंकड़े ज्यादा मायने नहीं रखते और टीम की जीत ही सर्वोपरि है। वैसे खिलाड़ियों के मन में जाहिर तौर पर खुद के आंकड़े हमेशा रहते हैं लेकिन टीम की जीत के बाद उस नतीजे को हमेशा सबसे ऊपर रखने की परंपरा है। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाड़ी हमेशा से ही बेबाक रहे हैं। उन्हें जो लगता है, वो उनकी जुबां पर भी होता है। रविवार को वेस्टइंडीज को यादगार जीत दिलाने वाले जर्मेन ब्लैकवुड को शतक चूकने से इतनी निराशा नहीं है लेकिन वो अंत में क्रीज पर ना होने से निराश जरूर हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज के जीत सूत्रधार रहे जर्मेन ब्लैकवुड को शतक से चूकने से ज्यादा इस बात की निराशा है कि वह उस समय क्रीज पर नहीं थे जब टीम ने जीत दर्ज की। ब्लैकवुड ने दूसरी पारी में 95 रन बनाये जिससे वेस्टइंडीज ने रविवार को पहले टेस्ट में इंग्लैंड को चार विकेट से शिकस्त दी। वो उस समय आउट हुए जब टीम 200 रन के लक्ष्य से 11 रन दूर थी।

ब्लैकवुड के दिलचस्प आंकड़े

ब्लैकवुड ने ‘जमैका ऑब्जर्बर’ से कहा, ‘मैं जीत के करीब पहुंच कर आउट होने से खुद से काफी निराश था।’ उन्होंने कहा, ‘मैं आउट होने के बाद काफी भावुक हो गया था। इसलिए नहीं क्योंकि मैं आउट हो गया था बल्कि इस लिए क्योंकि मैं टीम को जीत दिलाने से पहले पवेलियन लौट गया था। मैं शतक के बारे में नहीं सोच रहा था, मैं टीम की जीत के बारे में सोच रहा था।’

'कप्तान जानता है कि मैं क्या करने में सक्षम हूं'

जर्मेन ब्लैकवुड जब बल्लेबाजी के लिए उतरे थे तक टीम का तीन विकेट पर 27 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। उन्होंने कहा, ‘जब आप जानते हैं कि कप्तान को आप पर पूरा भरोसा है तो यह आपको अच्छा महसूस कराता है। मैं अंडर -15 के दिनों से जेसन को जानता हूं, इसलिए वह जानता है कि मैं क्या करने में सक्षम हूं।’  वेस्टइंडीज की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से ओल्ड ट्रैफर्ड (मैनचेस्टर) में खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर