टीम इंडिया की मुसीबत बढ़ी, जसप्रीत बुमराह-मयंक अग्रवाल के चौथे टेस्‍ट खेलने पर मंडराए संकट के बादल

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पेट में खिंचाव आया है। इसके चलते ब्रिस्‍बेन में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जसप्रीत बुमराह के खेलने पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

jasprit bumrah
जसप्रीत बुमराह  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • बीसीसीआई सूत्र ने जानकारी दी कि जसप्रीत बुमराह चौथे टेस्‍ट से बाहर हो सकते हैं
  • टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पेट में खिंचाव आया है
  • भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चौथा व अंतिम टेस्‍ट 15 जनवरी से शुरू होगा

सिडनी: टीम इंडिया इस समय अपने चोटिल खिलाड़‍ियों से जूझ रही है और मंगलवार को उसे तगड़ा झटका लगा कि प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चौथे टेस्‍ट में खेलने पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसी जानकारी मिली है कि भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा बुमराह को सिडनी में तीसरे टेस्‍ट के दौरान फील्डिंग करते समय पेट में खिंचाव आ गया था। 

यह जानकारी मिली है कि बुमराह की स्‍कैन रिपोर्ट में खिंचाव दिखा है और भारतीय टीम प्रबंधन उनकी चोट को गंभीर रूप नहीं देना चाहता है। भारत को इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई के सूत्र ने पीटीआई से कहा, 'जसप्रीत बुमराह को सिडनी में फील्डिंग के दौरान पेट में खिंचाव आ गया है। वह ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट में बाहर बैठेंगे, लेकिन इंग्‍लैंड के खिलाफ उनके उपलब्‍ध होने की उम्‍मीद है।'

ऐसी उम्‍मीद है कि दो टेस्‍ट खेलने वाले मोहम्‍मद सिराज भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे और उन्‍हें नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर व टी नटराजन में से किसी का साथ मिलेगा। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 15 जनवरी से चौथा टेस्‍ट खेला जाएगा।

50 प्रतिशत फिट हुए तो भी खेलेंगे बुमराह

टीम प्रबंधन ने हालांकि यह स्‍पष्‍ट कर दिया है कि अगर बुमराह 50 प्रतिशत भी फिट हुए तो ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट में खेलेंगे। एएनआई से बातचीत करते हुए टीम प्रबंधन के सूत्र ने कहा कि तीन दिन का आराम है और बुमराह को अगर इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज नहीं भी खेलनी पड़े तो भी मैदान संभाल सकते हैं।

सूत्र ने कहा, 'इस खिलाड़ी के लिए शरीर के ऊपर दिमाग है। हमारा मानना है कि तीन दिन का आराम इनके लिए पर्याप्‍त होगा ताकि गाबा में होने वाले चौथे टेस्‍ट के लिए वह फिट हो जाएं। हमारा ध्‍यान 2-1 से सीरीज जीतकर लौटने पर लगा है।' सूत्र ने साथ ही कहा कि टीम को आखिरी टेस्‍ट का महत्‍व पता है, जिसकी शुरूआत 15 जनवरी से होना है। 

मयंक को ट्रेनिंग में लगी चोट

इस समय टीम इंडिया के लिए सिर्फ जसप्रीत बुमराह की चोट चिंता का विषय नहीं है। मयंक अग्रवाल को अभ्‍यास सत्र के दौरान चोट लगी और अब उनका भी चौथे टेस्‍ट में खेलना मुश्किल है। मयंक अग्रवाल चौथे टेस्‍ट में हनुमा विहारी की जगह लेने वाले थे। मयंक की चोट का स्‍कैन कराया गया है, जिसका नतीजा जल्‍द आने में है। टीम प्रबंधन उम्‍मीद कर रहा है कि फ्रैक्‍चर नहीं हो, लेकिन गाबा में भारत की प्‍लेइंग इलेवन को लेकर चिंता बढ़ती ही जा रही है।

मयंक अग्रवाल की चोट ने भारतीय टीम की चिंता बहुत ज्‍यादा बढ़ा दी है। जहां गेंदबाजी ईकाई में शमी, इशांत, उमेश और अब बुमराह की कमी खलने वाली है वहीं बल्‍लेबाजी ईकाई की हालत भी बुरी है। रवींद्र जडेजा और केएल राहुल पहले ही बाहर हो चुके हैं। हनुमा विहारी का चौथे टेस्‍ट में खेलना मुश्किल है। बीसीसीआई से आधिकारिक बयान आना बाकी है। मगर ऐसा लगता है कि भारतीय टीम को गाबा में पूरी तरह 11 फिट खिलाड़‍ियों को खिलाना सबसे बड़ी चुनौती होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर