SA vs IRE: मलान और क्विंटन डी कॉक के धमाकेदार शतक, दोनों ओपनर्स ने बनाया बड़ा वनडे रिकॉर्ड

Janneman Malan and Quinton de Kock opening partnership Record: दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच तीसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीकी ओपनर्स जानमन मलान और क्विंटन डी कॉक ने ऐतिहासिक साझेदारी कर डाली।

Quinton de Kock and Janneman Malan
Quinton de Kock and Janneman Malan  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दक्षिण अफ्रीका का आयरलैंड दौरा 2021 - वनडे सीरीज
  • तीसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीकी ओपनर्स की धमाकेदार सलामी साझेदारी
  • क्विंटन डी कॉक और जानमन मलान ने जड़े शानदार वनडे शतक

दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच डबलिन (मालाहाइड) में वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम के ओपनर्स का बल्ला जोर से गरजा। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम के दोनों ओपनर्स (क्विंटन डी कॉक और जानमन मलान) ने शानदार शतक जड़े और वनडे क्रिकेट में सलामी जोड़ी की साझेदारी का एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम के ओपनर्स क्विंटन डी कॉक और जानमन मलान ने शुरुआत से ही धमाकेदार बल्लेबाजी की। अपना सातवां वनडे मैच खेल रहे दक्षिण अफ्रीकी ओपनर जानमन मलान ने जहां 126 गेंदों में अपना दूसरा वनडे शतक जड़ा। वहीं दूसरी तरफ अनुभवी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 83 गेंदों में अपना 16वां वनडे शतक जड़ दिया।

दोनों बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी जारी रखी और आयरलैंड को पहली सफलता 225 रन के स्कोर पर जाकर मिली जब सिमी सिंह ने क्विंटन डी कॉक को आउट किया। क्विंटन डी कॉक ने आउट होने से पहले 91 गेंदों में 5 छक्के और 11 चौके लगाते हुए 120 रनों की पारी खेली। जबकि जानमन मलान ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी को अंजाम देते हुए नाबाद 177 रनों की पारी खेल डाली।

इसी के साथ इस सलामी जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से विदेशी जमीन पर सलामी साझेदारी का दूसरा सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना डाला। दोनों के बीच 225 रनों की साझेदारी हुई। वे हर्शल गिब्स और गैरी कर्स्टन के बीच साल 2000 में भारत के खिलाफ हुई 235 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी से सिर्फ दस रन दूर रह गए। उन्होंने इस मामले में ग्रीम स्मिथ और एंड्रयू हॉल की 189* रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया जो 2005 में भारत के खिलाफ बनी थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर