खुलासाः इंग्लैंड के महान गेंदबाज जेम्स एंडरसन बोले- 'उस दिन क्रिकेट छोड़ने वाला था'

James Anderson revelation: इंग्लैंड के महानतम गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपने एक ताजा इंटरव्यू के दौरान अपने एक खुलासे से सबको चौंका दिया है। उन्होंने अपनी भावनाएं जाहिर की हैं जब उनको टीम से बाहर किया गया था।

James Anderson
जेम्स एंडरसन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के महान पेसर जेम्स एंडरसन ने किया बड़ा खुलासा
  • 39 साल के गेंदबाज ने कहा कि वो उस दिन छोड़ने वाले थे क्रिकेट
  • टीम से बाहर किए जाने के बाद बहुत नाराज थे एंडरसन

इस समय इंग्लैंड क्रिकेट बेहद पेचीदा स्थिति से गुजर रहा है। टीम के कप्तान ने इस्तीफा दिया, फिर बोर्ड के कई अधिकारियों के इस्तीफे हुए और सोमवार को बोर्ड के सीईओ टॉम हैरिसन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इसी बीच अब टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी और महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक बड़ा खुलासा करके सबको हिला दिया है। उन्होंने खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर की।

जेम्स एंडरसन ने अपने एक ताजा बयान में खुलासा किया है कि वेस्टइंडीज के दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम से बाहर किए जाने के बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट छोड़ने पर विचार किया था। गौरतलब है कि दुनिया तब दंग रह गई थी जब वेस्टइंडीज दौरे के लिए जाने वाली इंग्लिश टीम से जेम्स एंडरसन के साथ-साथ स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम से बाहर कर दिया था। ये दोनों ही टीम के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

ऐसा बताया गया था कि एशेज सीरीज में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के लिए इन दोनों दिग्गज गेंदबाजों को हार के लिए निशाना बनाया गया था और यही चीज एंडरसन के गले नहीं उतरी। 'मिरर डॉट को डॉट यूके' ने एंडरसन को ये कहते हुए उद्धृत किया है कि उन्होंने अपने परिवार को अपने विचार के बारे में बताया कि वो टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहते हैं।

रिपोर्ट में एंडरसन के हवाले से बताया गया है कि, "मैंने निश्चित रूप से अपने से सवाल किया कि क्या मैं आगे बढ़ना चाहता हूं या नहीं? और जब ऐसा कुछ होता है तो आप अन्य चीजों पर सवाल उठाना शुरू कर देते हैं।"

फिर तैयार हैं एंडरसन

अब एंडरसन ने खुद को चयन के लिए फिट घोषित किया क्योंकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) न्यूजीलैंड के खिलाफ दो जून से लॉर्डस में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा करने के लिए तैयार हैं। एंडरसन की वापसी इंग्लैंड की टीम की किस्मत बदल सकती है, जो पिछले 12 महीनों में सिर्फ एक टेस्ट जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में सबसे निचले पायदान पर है।

39 वर्षीय गेंदबाज ने पिछले महीने लंकाशायर के लिए खेले गए तीन काउंटी मैचों में कुछ अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसमें सीमर ने 19.54 की औसत से 11 विकेट लिए हैं। उन्होंने आगे कहा कि, "क्रिकेट मेरे लिए हमेशा मजेदार रहा है और मैं वास्तव में इस समय क्रिकेट खेलने का आनंद ले रहा हूं।"

ये भी पढ़ेंः अश्विन से क्यों नाराज हुए थे जेम्स एंडरसन, कैंची से काटी थी उनकी तस्वीर

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अब तक 169 टेस्ट मैचों में 640 विकेट लिए हैं। वो इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज होने के साथ-साथ विश्व टेस्ट इतिहास के सबसे सफल तेज गेंदबाज भी हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर