74 पर ऑलआउट..जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, करियर का बेस्ट गेंदबाजी प्रदर्शन किया और 'हजारी' भी बने

James Anderson completes 1000 FC Wickets: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक बार फिर बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया और साथ ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में नया रिकॉर्ड बना डाला।

James Anderson takes his 1000th First class wicket
James Anderson takes his 1000th First class wicket (Lancashire Cricket Club)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक और बड़ा रिकॉर्ड बना डाला
  • काउंटी चैंपियनशिप में प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच के दौरान एंडरसन ने अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया
  • इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज ने फिर किया कमाल

James Anderson Record: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के महान पेसर जेम्स एंडरसन बेशक आगामी 30 जुलाई को 39 साल के हो जाएंगे लेकिन इस खिलाड़ी की क्षमता में कोई कमी नहीं आई है। वो अब भी पहले की तरह पिच पर धमाल मचा रहे हैं और ये सफर रिकॉर्ड दर रिकॉर्ड जारी है। टेस्ट क्रिकेट में अपने देश के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सोमवार को खास मुकाम को हासिल किया। अब वो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में हजारी' बन गए हैं।

करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

जेम्स एंडरसन ने सोमवार को इंग्लैंड में जारी काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप में लैंकशायर की ओर से खेलते हुए केंट क्रिकेट क्लब के खिलाफ ऐतिहासिक प्रदर्शन किया। उन्होंने एक पारी में महज 19 रन लुटाते हुए 7 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। ये उनके प्रथम श्रेणी क्रिकेटर करियर का बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले उनका रिकॉर्ड 42 रन देकर 7 विकेट था, जिसको अब उन्होंने पीछे छोड़ दिया है।

21वीं सदी में जन्म और बन गए हजारी..नया रिकॉर्ड

मैच में अपने 7 विकेट पूरे करने के साथ ही जेम्स एंडरसन ने अपने प्रथम श्रेणी करियर के 1000 विकेट भी पूरे कर लिए। इस पारी में उनका पांचवां विकेट उनका 1000वां विकेट था। उनका 1000वां शिकार दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हीनो कुह्न बने। वैसे तो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बहुत से खिलाड़ियों ने हजार विकेट लिए हैं लेकिन एंडरसन पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिसने 21वीं सदी में जन्म लेने के बाद 1000 से ऊपर विकेट लिए हैं। वो लैंकशायर क्रिकेट क्लब की तरफ से 1968 में केन हिग्स के बाद 1000 विकेट लेने वाले दूसरे पेसर बने हैं।

ये है उस ऐतिहासिक पल का वीडियो, आईसीसी ने भी सराहा

74 रन पर किया ऑलआउट

जेम्स एंडरसन की शानदार गेंदबाजी ने केंट क्रिकेट क्लब के बल्लेबाजों को पूरी तरह पस्त करके रख दिया। एंडरसन ने इस पारी में सिर्फ 47 गेंदों के अंदर केंट के 7 खिलाड़ियों को आउट कर दिया। उन्होंने इस दौरान जैक क्रॉली, जॉर्डन कॉक्स, ओली रोबिनसन, हीनो कुन्ह, मैट मिलनेस और हैरी पोडमोर के विकेट झटके। इस मैच में पांच से ज्यादा विकेट लेने वाले एंडरसन ने करियर में 51वीं बार एक पारी में 5 या उससे ज्यादा खिलाड़ियों को आउट करने का कमाल किया है। भारत के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड के शीर्ष गेंदबाज का फॉर्म में आना टीम इंडिया के लिए चेतावनी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर