एशेज सीरीज से पहले इस भारतीय खिलाड़ी का वीडियो देखकर सीख रहे हैं इंग्लैंड के क्रिकेटर जैक लीच

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 01, 2021 | 21:12 IST

Jack Leach watching Ravindra Jadeja's videos: इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने खुलासा किया है कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज की तैयारी के लिए भारतीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के वीडियो देख रहे हैं।

Jack Leach
जैक लीच  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया एशेज टेस्ट सीरीज 2021-22
  • इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने किया खुलासा
  • भारतीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के वीडियो देखकर सीख रहे हैं

इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने बुधवार को कहा कि वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एशेज श्रृंखला की तैयारी की कवायद में भारत के स्पिन गेंदबाजी आलराउंडर रविंद्र जडेजा के वीडियो देख रहे हैं। आस्ट्रेलिया में पिछली गर्मियों में टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के दौरान जडेजा की गेंदबाजी से लीच प्रभावित थे।

इंग्लैंड के लिए लीच ने 16 टेस्ट में 62 विकेट चटकाए हैं लेकिन उन्होंने आस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट नहीं खेला है। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि वह (जडेजा) भारत में जो करता है उससे उसने कुछ अधिक अलग किया।’’ लीच ने कहा, ‘‘यह देखकर अच्छा लगा। वह आमतौर पर जो करता है उसने वही किया और सफलता हासिल की’’

लीच ने साथ ही कहा कि आस्ट्रेलिया के उनके समक्ष नाथन लियोन ‘प्रभावशाली’ रहे हैं और वह देख रहे हैं कि यहां की परिस्थितियों में यह आफ स्पिनर कैसी गेंदबाजी करता है। उन्होंने कहा, ‘‘वर्षों से मैं नाथन लियोन को देख रहा हूं और वह काफी प्रभावशाली रहा है। उसकी स्टॉक गेंद काफी अच्छी है और ऐसी विकेटों पर जहां काफी स्पिन नहीं मिलती वहां वह अतिरिक्त उछाल और अन्य चीजें हासिल करने का तरीका ढूंढ लेता है।’’

लीच ने कहा, ‘‘मैं इस तरह की चीजों को अपनी गेंदबाजी में शामिल करने का प्रयास कर रहा हूं लेकिन साथ ही अपने मजबूत पक्षों पर भी कायम हूं।’’ स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स ने खुद को एशेज के लिए फिट घोषित किया है और लीच का मानना है कि इससे टीम को बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलनी चाहिए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर