जीत के बाद राहुल द्रविड़ के काम करने के तरीके को लेकर रविचंद्रन अश्विन ने कुछ ऐसा कहा

Ravichandran Ashwin's Comment on New Head Coach Rahul Dravid: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में टीम इंडिया की रोमांचक जीत के बाद रविचंद्रन अश्विन ने बेवाक अंदाज में रखी हेड कोच राहुल द्रविड़ के बारे में अपनी राय। 

Rahul-Dravid-Ravichandran-Ashwin
राहुल द्रविड़ और रविचंद्रन अश्विन( साभार BCCI) 
मुख्य बातें
  • रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया की जयपुर टी20 में गेंदबाजी से दिया अहम योगदान
  • जारी रखा टी20 वर्ल्ड कप वाला शानदार फॉर्म
  • बुधवार को झटके 23 रन देकर 2 विकेट, राहुल द्रविड़ के बारे में दिया ये बयान

जयपुर: भारतीय क्रिकेट टीम में बुधवार को टी20 क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत न्यूजीलैंड के खिलाफ जयपुर में खेले गए तीन मैच की सीरीज के पहले मैच के साथ हुई। टीम इंडिया के नए टी20 कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय क्रिकेट की सबसे मजबूत दीवार राहुल द्रविड़ ने बतौर कप्तान और कोच शुरुआत की। 

इस नई जोड़ी ने जीत के साथ आगाज किया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के बाद भारतीय टीम ने जीत के लिए मिले 165 रन के लक्ष्य को 2 गेंद और 5 विकेट शेष रहते अपने नाम कर लिया। 11 महीने बाद ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप को अपने नाम करने की दिशा में यह मैच पहला कदम था। 

एक ओवर में दो विकेट लेकर अश्विन ने पलटा मैच का पासा
इस मैच में भारतीय टीम की वापसी पहली पारी में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कराई। अश्विन ने पारी के 14वें ओवर की दूसरी और पांचवीं गेंद पर मार्क चैपमैन और ग्लेन फिलिप्स के विकेट लेकर कीवी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। इसी वजह से न्यूजीलैंड की टीम बड़ा स्कोर खड़ा कर पाने से चूक गई। अश्विन ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए। 

फिलहाल द्रविड़ के बारे में टिप्पणी करने के बताया जल्दबाजी
मैच में जीत के बाद अश्विन से जब टीम इंडिया के नए कोच राहुल द्रविड़ और उनकी कार्यशैली के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, 'उनके (द्रविड़ भाई) बारे में फिलहाल किसी भी तरह की टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपना कार्यभार संभाला है। हमें उन्हें कुछ वक्त देना चाहिए।'

अंडर-19 और इंडिया-ए के साथ स्थापित किए हैं बड़े मापदंड 
अश्विन ने आगे कहा, उन्होंने इंडिया-ए और अंडर-19 के साथ काम करते हुए बड़े मापदंड स्थापित किए हैं। उनसे क्या अपेक्षाएं करनी चाहिए हम सभी इस बात से वाकिफ हैं। वो अब कुछ भी किस्मत के भरोसे नहीं छोड़ना चाहेंगे सबकुछ किसी तरीके और प्रक्रिया पर निर्भर करेगा। जहां परिणाम के लिए कम जगह होगी। उनकी कोशिश टीम के लोगों के चहरे पर खेल का उत्साह वापस लाने की होगी।

मैच से पहले तैयारियों के बारे में अश्विन ने कहा, 'हम इस मैच के लिए पूरी तरह तैयार थे। हमने अपनी तरफ से मैच को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ी थी। ऐसी ही अपेक्षा आप राहुल भाई जैसे व्यक्ति से कर सकते हैं।'


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर