WTC Final में चोटिल इशांत शर्मा की ऊंगली से बह रहा था खून, अब आया बड़ा अपडेट

Ishant Sharma injury: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान ऊंगली में चोट लगी थी। खबर है कि उनकी ऊंगली पर टांके लगाए गए हैं।

ishant sharma injured
इशांत शर्मा चोटिल 

मुख्य बातें

  • इशांत शर्मा को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान दूसरी पारी में ऊंगली में चोट लगी थी
  • इशांत शर्मा की ऊंगली से खून बह रहा था, वो मैदान के बाहर चले गए थे
  • इशांत शर्मा को ऊंगली में टांके लगे हैं, हालांकि, उनकी चोट गंभीर नहीं है

साउथैम्‍प्‍टन: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में ऊंगली में चोट लगी थी। खबर मिली है कि इशांत शर्मा की ऊंगली में टांके लगाए गए हैं। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबित इशांत शर्मा को दाएं हाथ के बीच वाली ऊंगली में कई टांके लगे हैं। हालांकि, इशांत की चोट ज्‍यादा गंभीर नहीं है और वह इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए फिट रहेंगे।

पीटीआई ने बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से कहा, 'इशांत की ऊंगली में लगे टांके 10 दिनों में हट जाएंगे और इंग्‍लैंड के खिलाफ पहला टेस्‍ट शुरू होने में करीब छह सप्‍ताह का समय बाकी है। इशांत के तब तक ठीक होने की पूरी संभावना है।' रिपोर्ट में बताया गया कि इशांत शर्मा को अपनी ही गेंद पर बल्‍लेबाज का ड्राइव रोकने के दौरान ऊंगली में चोट लगी थी। यह घटना विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की दूसरी पारी के दौरान घटी थी। इशांत की ऊंगली से खून बह रहा था। उन्‍हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। जसप्रीत बुमराह ने इशांत का ओवर पूरा किया था।

इशांत शर्मा ऊंगली में टांके लिए भारतीय टीम के अन्‍य सदस्‍यों के साथ लंदन गए हैं। पूरा भारतीय दल 20 दिन के ब्रेक पर है, जिससे उन्‍हें खुद को तरोताजा करने में मदद मिलेगी। इसके बाद भारतीय टीम को इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की थकाऊ टेस्‍ट सीरीज की तैयारी में जुटना है। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'पूरा भारतीय दल एकसाथ लंदन गया है। यहां सभी अपने गंतव्‍य स्‍थानों पर 20 दिनों के ब्रेक के लिए जाएंगे।'

खिलाड़‍ियों को यात्रा करने की खुली छूट होगी, लेकिन उन्‍हें पूरे ब्रेक के दौरान लंदन में ही रहना होगा। अधिकांश खिलाड़‍ियों के रिश्‍तेदार लंदन में ही हैं, लेकिन कोविड-19 का खतरा होने के कारण वे सभी से दूरी बनाकर रख सकते हैं। याद हो कि इशांत शर्मा ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में तीन विकेट लिए थे। जहां अधिकांश भारतीय खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के लिए संघर्ष कर रहे थे, वहीं इशांत बेहतर प्रदर्शन करने वालों में से एक थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर