ईशांत शर्मा के नाम है बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, 21वीं सदी में ऐसा संयोग कभी नहीं देखा होगा

Ishant Sharma's strange record: भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के नाम टेस्ट क्रिकेट में एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जिसको वो कभी याद करना नहीं चाहेंगे। तीन बल्लेबाजों के लिए वो खुशी का पल था।

Ishant Sharma
ईशांत शर्मा  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

भारतीय क्रिकेट टीम की फील्डिंग इन दिनों अच्छी चल रही। युवा खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम की फील्डिंग को लेकर कई दिग्गज तारीफ कर चुके हैं। लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ियों की फील्डिंग को लेकर लगातार आलोचनाएं होती रहती थीं। भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की फील्डिंग को लेकर भी काफी आलोचनाएं होती आई हैं और उनके नाम एक ऐसा आंकड़ा भी दर्ज है जिसे वो कभी याद करना नहीं चाहेंगे।

हम यहां बात कर रहे हैं ईशांत शर्मा के उस अनचाहे रिकॉर्ड की जिसकी वजह से बल्लेबाजों ने इतिहास रचा। दरअसल, ईशांत शर्मा ने कैच तो कई बार छोड़े होंगे लेकिन तीन बल्लेबाज ऐसे रहे जिनकी पारियों के दौरान ईशांत शर्मा ने कैच छोड़े और यही वो तीन बल्लेबाज थे जिन्होंने 21वीं सदी के तीन सबसे बड़े स्कोर बना डाले।

1. एलिस्टर कुक (इंग्लैंड) - 294 रन

2. माइकल क्लार्क (ऑस्ट्रेलिया) - 239 रन

3. ब्रैंडन मैकुलम (न्यूजीलैंड) - 302 रन

ये तीनों बल्लेबाज जब 21वीं सदी की इन सबसे बड़ी पारियों को अंजाम देने उतरे थे, तब शुरुआत में ही उनका कैच छूटा था। ये तीनों ही खिलाड़ी इन ऐतिहासिक स्कोर तक नहीं पहुंच पाते अगर ईशांत कैच ले लेते, लेकिन ईशांत ऐसा नहीं कर सके और उनके नाम अनचाहा आंकड़ा दर्ज हो गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर