Vijay Hazare Trophy: ईशान किशन ने चौके-छक्कों की बारिश करते हुए जड़े 173 रन, झारखंड ने बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Vijay Hazare Trophy 2021: झारखंड के कप्तान ईशान किशन ने चौके-छक्कों की बारिश करते हुए जड़े 173 रन की पारी खेली। साथ ही झारखंड ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना डाला।

Ishan Kishan
ईशान किशन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • ईशन किशन के बल्ले ने जमकर रन उगले
  • उन्होंने मध्य प्रदेश के खिलाफ 173 रन बनाए
  • उन्होंने पारी में चौके-छक्कों की बारिश की

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने आईपीएल में कई बार अपनी इस काबिलियत को दिखाया है। वहीं, अब विजय हजारे ट्रॉफी 2021 (टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला जाता है) में ईशान ने एक बार फिर तूफानी पारी खेली है। झारखंड के कप्तान ईशान ने शनिवार को मध्य प्रदेश के खिलाफ होल्कर स्टेडियम में चौके-छक्कों की बारिश करते हुए 173 रन जड़ दिए। उन्होंने 94 गेंदों की अपनी पारी में 19 चौके और 11 छक्के लगाए। ईशान की आतिशी पारी के दम पर झारखंड ने 422 रन का स्कोर खड़ा किया। 

पारी का आगाज करने आए थे ईशान किशन

झारखंड की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। ईशान किशन और उत्कर्ष सिंह पारी का आगाज करने आए। उत्कर्ष ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए और 6 रन की निजी स्कोर पर आउ हो गए। इसके बाद ईशान खूंटा गाड़कर खड़े हो गए और उन्होंने कुमार कुशाग्र (6) के साथ दूसरे विकेट के लिए 113 रनों की अहम साझेदारी की। ईशान ने फिर तीसरे विकेट के लिए विराट सिंह (68) के साथ 117 रन जोड़े। लग रहा था कि ईशान अपने दोहरा शतक पूरा कर लेंगे, मगर 28वें ओवर में वह गौरव यादव का शिकार बन गए। वह तीसरे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। 

सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीम बनी झारखंड

ईशान के आउट होने के बाद सुमित कुमार (52) और अनुकूल रॉय डटे रहे। उन्होंने विपक्षी गेंदबाजों का जमकर सामना किया और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाकर दम लिया। झारखंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 421 रन बनाए। साथ ही झारखंड ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। झारखंड 50 ओवर के मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय घरेलू टीम बन गई है। साथ ही यह उसका विजय हजारे ट्रॉफी इतिहास में अब तक का सबसे सर्वोच्च स्कोर है। 

सातवें नंबर पर आए बल्लेबाज ईशन किशन

न सिर्फ झारखंड बल्कि ईशन किशन ने भी बड़ी उपलब्धि हासिल की है। ईशान अब  विजय हजारे ट्रॉफी में बेस्ट इंडीविजुअल स्कोर के मामले में सातवें नंबर पर आ गए हैं। उनसे आगे  संजू सैमसन (नाबाद 212), यशस्वी जयसवाल (203), कौशल (202), अजिंक्य रहाणे (187), वसीम जाफर (नाबाद 178) और बैंस (नाबाद 173) हैं। वहीं, ईशन द्वारा खेली गई यह पारी लिस्ट ए मैच में किसी भी विकेटकीपर कप्तान द्वारा सर्वोच्च स्कोर है। इसके अलावा
 विजय हजारे ट्रॉफी में विकेटकीपर बल्लेबाज का दूसरा सर्वोच्च स्कोर है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर