जन्मदिन, पहला मैच, पहली गेंद पर छक्का..इशान किशन ने ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़कर बनाए कई रिकॉर्ड

Ishan Kishan debut innings: भारत-श्रीलंका पहले वनडे मैच में युवा बल्लेबाज इशान किशन को पहली बार अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में खेलने का मौका मिला और आते ही उन्होंने धमाल मचा दिया।

Ishan Kishan with Shikhar Dhawan
Ishan Kishan with Shikhar Dhawan  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इशान किशन ने किया यादगार डेब्यू, अपने पहले ही मैच में मचाया धमाल
  • विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन न पहले मैच में जड़ा अर्धशतक
  • श्रीलंकाई गेंदबाजों के ऊपर कहर बनकर टूटे इशान किशन

रविवार को जब भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलने उतरने वाली थी, तभी विकेटकीपर के रूप में पहली प्राथमिकता संजू सैमसन चोटिल हो गए। अभ्यास के दौरान चोटिल हुए सैमसन मैच खेलने में सक्षम नहीं दिखे तो 23 वर्षीय इशान किशन को विकल्प के रूप में मैदान पर उतारना पड़ा। ये शायद इशान किशन की अच्छी किस्मत ही थी, क्योंकि आज ही उनका 23वां जन्मदिन भी है और इसी दिन उनको अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल गया।

श्रीलंका ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 262 रनों का स्कोर खड़ा किया था। भारत के सामने 263 रनों का लक्ष्य था। ओपनर पृथ्वी शॉ ने धुआंधार 43 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दे दी थी। वो आउट हुए और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे इशान किशन। पहली बार वनडे क्रिकेट में देश के लिए खेलने उतरे लेकिन उनके हावभाव में कहीं से भी वो नर्वस नहीं लगे।

Ishan Kishan with Shikhar Dhawan

खेल डाली धुआंधार पारी

इशान किशन अपने पहले वनडे मैच में बैटिंग करने आए और आते ही धमाकेदार अंदाज में खेलना शुरू कर दिया। इशान ने 33 गेंदों में अपना पहला वनडे अर्धशतक पूरा किया और श्रीलंकाई गेंदबाजों के जमकर पसीने छुड़ाए। वो यहीं नहीं रुके। इशान ने 18वें ओवर में आउट होने से पहले 42 गेंदों में 59 रनों की पारी खेलकर अपने डेब्यू वनडे मैच को यादगार बना दिया। उनकी इस पारी में 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। (यहां जानिए इस मैच का पूरा हाल, ताजा अपडेट्स और स्कोर)

जन्मदिन का जश्न, पहली गेंद पर छक्के के साथ

जैसा कि आपको बताया कि इशान किशन के हावभाव से वो दबाव में बिल्कुल भी नजर नहीं आए। इसका प्रमाण उन्होंने पिच पर उतरते ही तब दे दिया जब अपने वनडे करियर की पहली ही गेंद पर उन्होंने छक्का जड़ दिया। ये पहला मौका रहा जब किसी खिलाड़ी के साथ तीनों चीजें एक साथ हुईं- जन्मदिन, वनड डेब्यू और छक्के के साथ शुरुआत।

Ishan Kishan against Sri Lanka on ODI debut

टी20 में भी ऐसे ही शुरू किया था करियर

भारत की अंडर-19 विश्व कप टीम के कप्तान रह चुके इशान किशन अब दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं जिसने वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पहले ही मैच में अर्धशतक जड़ा है। उनसे पहले ये कमाल सिर्फ रॉबिन उथप्पा ने किया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर