IND vs SA: पहले टी20 में ईशान किशन ने मचाया धमाल, जड़ा आतिशी अर्धशतक

Ishan Kishan's fifty: ईशान किशन ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में चौकों-छक्कों की झड़ी लगाकर धमाकेदार अर्धशतक जड़ दिया।

Ishan-Kishan
ईशान किशन( साभार BCCI) 
मुख्य बातें
  • ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली 48 गेंद में 76 रन की आतिशी पारी
  • जड़ी टी20 करियर का तीसरी अर्धशतक
  • आउट होने से पहले केशव महाराज की जमकर की धुनाई

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 में आशानुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन गुरुवार को टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनते ही फॉर्म में लौट आए। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच की सीरीज नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी20 में मेहमान टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 37 गेंद में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। अंत में ईशान 48 गेंद में 76 रन बनाकर केशव महाराज की गेंद पर आउट हुए। 

सधे हुए अंदाज में की पारी की शुरुआत 
रुतुराज गायकवाड़ के साथ भारतीय पारी का आगाज करने आए ईशान ने सधे हुए अंदाज में पारी की शुरुआत की। 3 ओवर के बाद वो 9 गेंद में 9 रन बनाकर खेल रहे थे। लेकिन पिच पर पैर जमाने के बाद ईशान ने द. अफ्रीकी गेंदबाजों के खिलाफ हल्ला बोल दिया और चौकों छक्कों की झड़ी लगा दी। 

केशव महाराज की जमकर की धुनाई
अर्धशतक पूरा करने के बाद ईशान और आक्रामक हो गए। आउट होने से पहले केशव महाराज के तीसरे और पारी के 13वें ओवर में लगातार दो छक्के और दो चौके जड़कर 20 रन बटोर लिए। ओवर की पांचवीं गेंद पर अंपायर ने उन्हें एलबीडब्लू करार दिया था लेकिन रिव्यू में तीसरे अंपायर ने फैसला बदल दिया। लेकिन इसी ओवर की अंतिम गेंद पर एक बार फिर छक्का जड़ने की कोशिश में मिड ऑन पर ईशान ट्रिस्टन स्टब्स के हाथों लपके गए। अपनी आतिशी पारी में ईशान ने 11 चौके और 3 छक्के जड़े। वो 76(48) रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे। 

जड़ा टी20 करियर का तीसरा अर्धशतक
करियर का 11वां अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलते हुए ईशान किशन ने तीसरा अर्धशतक जड़ा। अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का आगाज धमाकेदार अर्धशतक के साथ करने वाले ईशान ने गुरुवार को शानदार खेल दिखाया और तीसरी बार अर्धशतक जड़ने में सफल रहे। 11 टी20 में 1 बार नाबाद रहते हुए 36.50 के औसत और 127.60 के स्ट्राइक रेट से 365 रन बना लिए हैं। उनका इस दौरान सर्वाधिक स्कोर 89 रन रहा है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर