IRE vs SA: दोनों टीमों ने की रनों की बारिश, दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा वनडे जीता, सीरीज ड्रॉ

IRE vs SA: मेजबान आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में खेले गए तीसरे वनडे मैच में दोनों टीमों की तरफ से खूब रनों की बारिश हुई लेकिन अंत में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 70 रनों से जीत दर्ज की।

IRE vs SA third ODI
IRE vs SA third ODI  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच तीसरे वनडे मैच में खूब बरसे रन
  • क्विंटन डी कॉक और जानमन मलान के अलावा सिमी सिंह ने भी जड़ा शतक
  • दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे वनडे में 70 रन से जीत दर्ज की, सीरीज 1-1 से ड्रॉ

दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड (IRE vs SA) के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में जमकर रन बरसे। आयरलैंड की टीम ने ये मैच तो गंवा दिया लेकिन इस सीरीज में उन्होंने दिल तो जरूर जीत लिए। तीसरे वनडे में 70 रन से मैच हारने के बावजूद तीन वनडे मैचों की ये सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही। पहला वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा था। दूसरे वनडे में आयरलैंड जीता था, जबकि तीसरा वनडे दक्षिण अफ्रीका ने जीत लिया।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से दो शतकवीर

डबलिन (Dublin) में खेले गए तीसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से उसके दोनों ओपनर्स ने शतक जड़े। जानमन मलान (Janneman Malan) ने करियर की सर्वश्रेष्ठ व रिकॉर्ड पारी खेली। मलान ने 169 गेंदों में नाबाद 177 रनों की पारी खेली। जबकि दूसरे ओपनर क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने 91 गेंदों में 120 रनों की पारी खेलकर सबका दिल जीता। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में 4 विकेट खोते हुए 346 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान आयरलैंड की तरफ से जोश लिटिल ने 2 विकेट, जबकि क्रेग यंस और सिमी सिंह ने 1-1 विकेट लिया।

आयरलैंड का जवाब, सिमी सिंह का धमाल

जब आयरलैंड की टीम जवाब देने उतरी तो उसके सामने 347 रनों का विशाल लक्ष्य था और सामने थे एक से एक धुरंधर गेंदबाज लेकिन इस टीम ने फिर सबको चौंकाया। दक्षिण अफ्रीका ने आयरलैंड के 92 रन पर 6 विकेट गिरा दिए थे, लेकिन कर्टिस कैमफर (Curtis Campher) के 54 रन और उसके बाद सिमी सिंह (Simi Singh) द्वारा 91 गेंदों पर ताबड़तोड़ शतक (नाबाद 100 रन) ने सबको चौंका दिया। इस दौरान दक्षिण अफ्रीका ने 25 अतिरिक्त रन भी लुटाए। गनीमत रही कि आयरलैंड की टीम 47.1 ओवर में 276 रन पर आउट हो गई, क्योंकि कुछ और देर सिमी सिंह को छूट मिलती तो वो कुछ गजब करने का दम रखते थे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर