जानिए कब और कहां हो सकता है आईपीएल 2022 का आगाज? 

IPL 2022 Schedule and Dates: आईपीएल 2022 के भारत में आयोजन की बीसीसीआई के महासचिव जयशाह द्वारा पुष्टि किए जाने के बाद उसके शुरुआत की तारीख भी सामने आ गई है। जानिए कब और कहां होगा आईपीएल 2022 का आगाज? 

IPL-Trophy
आईपीएल ट्रॉफी ( साभार BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 में 10 टीमों खेलती आएंगी नजर
  • लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों को मिली है इसमें जगह
  • अप्रैल में हो सकता है आईपीएल के 15वें सीजन का चेन्नई में आगाज

नई दिल्ली: आईपीएल में दो नई टीमों के शामिल होने के बाद साल 2022 के सीजन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। हाल ही में बीसीसीआई के महासचिव जय शाह ने आईपीएल 2021 की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आयोजित एक सम्मान समारोह के दौरान कहा था कि आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में होगा। ऐसे में अब इस बात का भी खुलासा हो गया है कि आईपीएल 2022 का आगाज कब और कहां होगा?

आईपीएएल 2021 का आयोजन दो चरणों में हुआ। पहला चरण भारत में हुआ लेकिन बायो-बबल में कोराना के सेंध मारने के बाद दूसरे चरण का आयोजन अक्टूबर में यूएई में किया गया जिसमें धोनी की टीम चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनकर उभरी। 

2 अप्रैल को चेन्नई में हो सकता है आगाज
आईपीएल 2021 के आयोजन के दौरान ही लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों के आईपीएल में शामिल होने के बाद हर किसी को मेगा ऑक्शन का इंतजार है। जिसमें बड़े पैमाने पर खिलाड़ियों की रद्दोबदल देखने को मिलेगी। नीलामी की तारीखों के बारे में अब तक किसी तरह की कोई खबर नहीं आई है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल 2022 का आगाज 2 अप्रैल को चेन्नई के चेपक मैदान पर होने की संभावना है। आईपीएल 2022 का आयोजन 60 दिन तक होगा और इसका फाइनल जून के शुरुआती सप्ताह में आयोजित हो सकता है। 

जल्दी पूरा होगा सीएसके के फैन्स का ये अरमान
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने क्रिकबज को दिए बयान में कहा, आप सभी चेन्नई सुपर किंग्स को चेपक स्टेडियम में खेलता देखना चाहते हैं। ये पल अब ज्यादा दूर नहीं है। आईपीएल का 15वां सीजन  भारत में खेला जाएगा और दो नई टीमों के शामिल होने से इसका रोमांच और बढ़ जाएगा। जल्दी ही मेगा-ऑक्शन का आयोजन होने वाला है ऐसे में टीमों की नई संरचना कैसी होगी ये देखना रोचक होगा। 

आया है ऑफ-सीजन मैच खेलने का सुझाव
वहीं पंजाब किंग्स के सह मालिक नेस वाडिया ने आईपीएल की वैश्विक लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए सुझाव देते हुए कहा, बीसीसीआई को टीमों के बीच ऑफ सीजन मैचों का आयोजन उन देशों में करना चाहिए जहां भारतीय बड़ी संख्या में रहते हैं। इससे आईपीएल का स्वरूप और बड़ा होगा। खिलाड़ियों की उपलब्धता के अनुसार तीन से पांच मैच खेले जा सकते है। उदाहरण के लिए सीजन की टॉप-4 टीमों को मियामी, टोरंटो और सिंगापुर जैसी जगहों पर कुछ मैच खेलने की इजाजत दी जानी चाहिए। ये आईपीएल को बतौर उत्पाद और मजबूत करेगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर