IPL 2021 Auction: हो गया ऐलान, इस दिन और इस जगह होगी खिलाड़ियों की नीलामी

IPL 2021 Player's Auction Venue and Date: आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने नए सीजन से पहले होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी की तारीख और वेन्यू का ऐलान कर दिया है।

IPL Auction
आईपीएल नीलामी 
मुख्य बातें
  • आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने कर दिया आईपीए नीलामी की तारीख का ऐलान
  • चेन्नई में सजेगी खिलाड़ियों की मंडी, 8 टीमें लगाएंगी बोली
  • किंग्स इलेवन पंजाब के पास है नीलामी में भाग लेने के लिए सबसे ज्यादा राशि

नई दिल्ली: आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने बुधवार को आईपीएल 2021 के लिए होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी और वेन्यू का ऐलान कर दिया। इस बार खिलाड़ियों की नीलामी चेन्नई में 18 फरवरी को होगी। इस बात की घोषणा आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए की गई।

साल 2020 में यूएई में आयोजित आईपीएल 13 के बाद नए सीजन से पहले होने वाली नीलामी के लिए सभी टीमों ने अपनी-अपनी रीटेन और रिलीज्ड खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी थी। कुस मिलाकर सभी 8 टीमों ने 139 खिलाड़ियों को रीटेन किया और 57 खिलाड़ियों को रिलीज किया था। ऐसे में हर किसी को आईपीएल के चौदहवें सीजन के लिए होने वाली नीलामी का बेसब्री से इंतजार था। 

विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने सबसे ज्यादा 10 खिलाड़ियों को नीलामी से पहले रिलीज किया था। इसके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब ने 9 और दिल्ली कैपिटल्स ने 8 खिलाड़ियों को रिलीज किया था। नीलामी के लिए किंग्स इलेवन पंजाब के पास सबसे ज्यादा राशि है। पंजाब के खेमे में वर्तमान में 3 विदेशी खिलाड़ियों सहित कुल 6 खिलाड़ी हैं। उसके पास 5 विदेशी सहित कुल 9 खिलाड़ियों के लिए जगह खाली हो गई है और उसके पर्स में सबसे ज्यादा 53.20 करोड़ बचे रुपये हैं।


 

इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें
नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स द्वारा रिलीज किए गए पूर्व कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ और सबसे ज्यादा टीमों के लिए खेल चुके एरोन फिंच पर होंगी। फिंच को आरसीबी ने रिलीज किया है। वहीं सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी धमाकेदार 137 रन की पारी की बदौलत सुर्खियां बटोरने वाले केरल के बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन पर सबकी नजरें होंगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर