IPL 2021: ये दिग्गज विदेशी प्लेयर यूएई लेग में खेलते नहीं आएंगे नजर

आईपीएल 14 के दूसरे चरण से कई विदेशी खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं। जानिए कौन से खिलाड़ी नहीं नजर आएंगे आईपीएल 2021 के यूएई लेग में नजर।

IPL 14 Missing Foreign Players
आईपीएल 14 में नजर नहीं आने वाले विदेशी खिलाड़ी 

मुख्य बातें

  • कई विदेशी खिलाड़ियों के बगैर फीकी पड़ेगी आईपीएल 14 की चमक
  • नाम वापस लेने वालों में अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
  • कीवी और इंग्लिश क्रिकेटरों ने भी अपना नाम लिया है वापस

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे दौर का आगाज यूएई में 19 सितंबर से होने जा रहा है। 15 अक्टूबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के शुरुआती 30 मैच अप्रैल-मई में भारत में खेले जा चुके हैं। फाइनल सहित अंतिम 31 मैच यूएई में खेले जाने हैं। 

सभी 8 टीमों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स जैसी टीमें तो पहले ही यूएई पहुंच चुकी हैं। बावजूद इसके कई विदेशी खिलाड़ियों के आईपीएल 14 के दूसरे लेग में खेलने को लेकर संशय अभी भी बरकरार है। कुछ खिलाड़ी पहले ही अपना नाम वापस ले चुके हैं और कुछ कतार में हैं। 

ऐसे में टीमें टूर्नामेंट से नाम वापस लेने वाले खिलाड़ियों के विकल्प की तलाश में जुटी हैं। हर दिन कोई न कोई टीम नए विदेशी खिलाड़ियों के टीम के साथ जुड़ने का ऐलान कर रही हैं। आइए नजर डालें अबतक किन दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल-14 के दूसरे चरण से किनारा कर लिया है। 

पैट कमिंस: 
कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल के यूएई लेग में खेलते नजर नहीं आएंगे। उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर अपना नाम वापस ले लिया है। कमिंस की गैरमौजूदगी का निश्चित तौर पर केकेआर के प्रदर्शन और खिताबी दावेदारी पर असर पड़ेगा। 

जोस बटलर: 
इंग्लैंड के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भी आईपीएल 14 के दूसरे लेग में खेलते नजर नहीं आएंगे। माना जा रहा है कि उन्होंने ये निर्णय अपने दूसरे बच्चे के जन्म की तारीखों की वजह से लिया है जो कि आईपीएल से भिड़ रही हैं। आईपीएल के बाद यूएई में टी20 विश्व कप में बटलर निश्चित तौर पर इंग्लैंड की जर्सी में खेलते नजर आएंगे।  

एडम जांपा: 
ऑस्ट्रेलिया के युवा लेग स्पिनर एडम जांपा भी आईपीएल 2021 के दूसरे लेग में नहीं खेलते दिखेंगे। वो टी20 वर्ल्ड कप के लिए हाल ही में घोषित ऑस्ट्रेलियाई टीम में हैं। ऐसे में वो विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देंगे। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भी यूएई में आईपीएल-14 के समापन के बाद होना है। 

केन रिचर्ड्सन:
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी केन रिचर्ड्सन भी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का हिस्सा नहीं होंगे। मौजूदा सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के सदस्य हैं। कंगारू तेज गेंदबाज के भी एडम जांपा की तरह वर्ल्ड कप को लेकर योजनाएं हैं इस वजह से वो भारतीय टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। 

रिले मैड्रिथ: 
ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज रिले मैड्रिथ को साइड स्ट्रेन की परेशानी है और इस वजह से वो आईपीएल 2021 के यूएई लेग में पंजाब किंग्स की ओर से नहीं खेल पाएंगे। 

झाय रिचर्ड्सन: 
ऑस्ट्रेलिया के एक और युवा तेज गेंदबाज झाय रिचर्ड्सन पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन वो भी टूर्नामेंट के दूसरे चरण का हिस्सा नहीं होंगे। 

डेनियल सैम्स: 
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेनियल सैम्स ने भी आईपीएल 14 से अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने यह निर्णय मानसिक स्वास्थ्य कारणों से किया है। वो आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की ओर से खेलते हैं। 

फिन एलन: 
कीवी खिलाड़ी फिन एलन आरसीबी का हिस्सा बने थे लेकिन राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने की वजह से वो आईपीएल के दूसरे चरण में आरसीबी की ओर से इस सीजन नहीं खेल पाएंगे। 

जोफ्रा आर्चर: 
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पिछले कुछ समय से चोट के कारण एक्शन में नजर नहीं आए हैं। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी वो चोट के कारण हिस्सा नहीं ले सके थे। ऐसे में वो आईपीएल के यूएई लेग में भी खेलते नजर नहीं आएंगे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर