IPL 2021: चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में जसप्रीत बुमराह की होगी मुंबई इंडियन्स के स्पेशल क्लब में एंट्री

Jasprit Bumrah 6th Player to play 100 Match for MI:आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैदान पर उतरते ही जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियन्स के एक स्पेशल क्लब में एंट्री कर लेंगे।

Jasprit-Bumrah-in-Special-Club
जसप्रीत बुमराह 

मुख्य बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जसप्रीत बुमराह खेलेंगे आईपीएल करियर का 100वां मैच
  • साल 2013 में आरसीबी के खिलाफ की थी आईपीएल करियर की शुरुआत
  • विराट कोहली बने थे जसप्रीत बुमराह का पहला आईपीएल शिकार

Jasprit Bumrah's 100th IPL Match: चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच रविवार को दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला मुकाबला जसप्रीत बुमराह के लिए यादगार होगा। वो मैदान पर उतरते ही आईपीएल में मैचों का शतक पूरा कर लेंगे। यानी रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच जसप्रीत बुमराह के आईपीएल करियर का 100वां मैच होगा। 

8 साल पहले किया था धमाकेदार डेब्यू 
बुमराह ने 4 अप्रैल 2013 को आरसीबी के खिलाफ बेंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल में डेब्यू किया था। पहले सीजन में उन्हें मुंबई के लिए केवल दो मैच खेलने का मौका मिला था और इस दौरान उन्होंने 3 विकेट झटके थे। डेब्यू मैच में उन्होंने धमाल मचाते हुए पहले ही ओवर में विराट कोहली का विकेट हासिल किया था। बुमराह ने डेब्यू मैच में 32 रन देकर 3 विकेट झटके थे। विराट के अलावा बुमराह ने मयंक अग्रवाल और करुण नायर का शिकार किया था। 

ऐसा रहा है आईपीएल में रिकॉर्ड 
अबतक आईपीएल में 99 मैच खेल चुके बुमराह ने 7.39 की इकोनॉमी और 24.14 के औसत से 115 विकेट हासिल किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14 रन देकर 4 विकेट रहा है। इसके अलावा उनका स्ट्राइक रेट 19.60 रहा है। विराट कोहली बुमराह का आईपीएल में पहला और 100वां शिकार बने हैं।

100 से ज्यादा आईपीएल मैच खेलने वाले 45वें खिलाड़ी 
बुमराह आईपीएल में 100 मैच खेलने वाले 45वें खिलाड़ी होंगे। उन्होंने सभी मैच मुंबई इंडियन्स के लिए खेले हैं। आठ साल से वो मुंबई इंडियन्स के साथ हैं और टीम की सफलता में उनका अहम योगदान रहा है। उनके डेब्यू के बाद से ही मुंबई ने आईपीएल में पांच खिताब अपने नाम किए हैं। 



मुंबई इंडियन्स के 100+ क्लब में हुई एंट्री
मुंबई इंडियन्स के लिए 100 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले बुमराह छठे क्रिकेटर हैं। मुंबई के लिए सबसे ज्यादा 191 मैच किरोन पोलार्ड ने खेले हैं। इसके बाद इस सूची में दूसरे पायदान पर हिटमैन रोहित शर्मा हैं जिन्होंने मुंबई के लिए 169 मैच खेले। वहीं इस सूची में तीसरे पायदान पर हरभजन सिंह का नाम है जिन्होंने मुंबई के लिए 158 मैच खेले।

इस सूची में चौथे पायदान पर हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कहने वाले लसिथ मलिंगा हैं। मलिंगा ने मुंबई के लिए 139 मैच खेले। इसके बाद इस सूची में पांचवां नाम अंबाती रायुडू का आता है। रायुडू ने मुंबई के लिए आईपीएल में 136 मैच खेले। अब इस सूची में बुमराह का भी नाम रविवार को जुड़ जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर