IPL 2020: केकेआर को लगा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुआ तेज गेंदबाज 

Harry Gurney ruled out of IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग के आगाज से पहले केकेआर के तेज गेंदबाज ने चोट के कारण अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने इस बाद की स्वयं पुष्टि की है।

Harry Gurney
हैरी गर्ने  |  तस्वीर साभार: Twitter

कोलकाता: आईपीएल 2020 में भाग लेने के लिए सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी है। सभी 8 टीमों के लिए खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी भी धीरे धीरे दुबई पहुंच रहे हैं। कुछ विदेशी खिलाड़ी सीपीएल में खेल रहे हैं और कुछ अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेल रहे हैं वो बाद में आईपीएल में भाग लेने के लिए यूएई पहुंचेंगे। 

ऐसे में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक बुरी खबर आई है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्ने ने आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया है। कंधे की चोट के कारण वो टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगे। गर्ने ने खुद इस बात की पुष्टि की है। आईपीएल 2019 में गर्ने ने केकेआर के लिए 8 मैच खेले थे और इस दौरान उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए थे। उनकी स्लोअर डिलीवरी चर्चा का विषय बन गई थी। केकेआर ने गर्ने को उनके बेस प्राइज 75 लाख रुपये खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया था। 

गर्ने चोट के कारण आईपीएल और इसके बाद इंग्लैंड का टी20 टूर्नामेंट वाइटेलिटी ब्लास्ट में भी भाग नहीं ले पाएंगे। ये उनके लिए दोहरा झटका है। आईपीएल के लिए सभी टीमों को 25 खिलाड़ियों को यूएई ले जाने की अनुमति है। ऐसे में केकेआर ने अब तक गर्ने के बदले किस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा इसका ऐलान नहीं किया है। 

गर्ने को हुआ तिहरा नुकसान 
इंग्लैंड के लिए 10 वनडे और 2 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके गर्ने के पास खुद को आईपीएल के दौरान साबित करने और अगले साल भारत में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम में एंट्री करने का अच्छा मौका था लेकिन चोट की वजह से उन्हें तिहरा नुकसान हो गया है। 

ऐसा है टी20 रिकॉर्ड 
गर्ने का टी20 करियर शानदार रहा है उन्होंने अब तक खेले 156 टी20 मैच की 152 पारी में गेंदबाजी करते हुए 22.58 के शानदार औसत से 190 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 30 रन देकर पांच विकेट रहा है। ऐसे में उनका जाना केकेआर के लिए बड़ा झटका है। आईपीएल में वो अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके थे और 34 की औसत से विकेट लेने में सफल हुए थे। उनका आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर 2 विकेट रहा है। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर