टी20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान को लगा झटका, टीम से बाहर हुए शोएब मकसूद, दिग्गज की लगी लॉटरी 

टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शुक्रवार को तीन बदलाव करने वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को एक और बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। शोएब मकसूद चोट के कारण बाहर हो गए हैं और उनकी जगह शोएब मलिक को मौका मिला है।

Shoaib-Maqsood
शोएब मकसूद 

मुख्य बातें

  • पीठ की चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए शोएब मकसूद
  • शोएब मकसूद की जगह शोएब मलिक को मिली है टीम में जगह
  • शोएब मलिक को टीम में शामिल करने की कप्तान बाबर आजम सहित कई दिग्गज कर चुके थे मांग

लाहौर: पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को अपनी पूर्व में घोषित टी20 वर्ल्ड कप की टीम में बदलाव का ऐलान का ऐलान किया था। ऐसे में शनिवार को खबर आई है कि शोएब मकसूद पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप में भाग नहीं ले पाएंगे। उन्हें ये चोट नेशनल टी20 कप में खेलते हुए लगी थी और वो चोट से अबतक नहीं उबर पाए हैं। 

पीसीबी ने मकसूद के टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर होने का आधिकारिक तौर पर ऐलान करते हुए कहा, डॉक्टरों की एक टीम ने शोएब मकसूद की चोट का आकलन किया और उन्हें 17 अक्टूबर से यूएई में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए अनफिट करार दिया। मकसूद को चोटिल होने बाद चलने में भी परेशानी हो रही थी। शोएब मकसूद पीठ में चोट लगने के बाद गुरुवार को दक्षिण पंजाब की ओर से सेंट्रल पंजाब के खिलाफ गुरुवार को खेले गए मैच में मैदान पर नहीं उतरे। बुधवार को उन्हें एमआरआई कराने के लिए अस्पताल ले जाया गया था जहां उन्हें पैदल चलने में भी तकलीफ पेश आ रही थी। 

शोएब मलिक की हुई टीम में एंट्री
पहले ऐसी खबरें भी आई थी कि पीसीबी शोएब मकसूद के टीम से बाहर होने के बाद पूर्व कप्तान शोएब मलिक को टीम में शामिल किया जा सकता है। लेकिन इसका पुष्टि पीसीबी ने ट्वीट करके आधिकारित तौर पर कर दी कि शोएब मलिक शोएब मकसूद की जगह टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम का हिस्सा होंगे। 

टीम के लिए कारगर साबित होगा मलिका अनुभव
शोएब मलिक छठी बार टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम की ओर से शिरकत करेंगे। साल 2007 में पहले वर्ल्ड कप में शोएब मलिक पाकिस्तानी टीम के कप्तान थे जिसे फाइनल में भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद साल 2009 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के वो सदस्य रहे। 2010 में उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं मिली थी। इसके बाद उन्होंने 2012, 2014 और 2016 में भी टी20 वर्ल्ड कप में भाग लिया। 

पाकिस्तानी चयन समिति का मानना है कि शोएब मलिका का अनुभव टीम के लिए कारगर साबित होगा। काफी चर्चा के बाद मलिक को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह दी गई है।  

शोएब मकसूद के टीम से बाहर होना और शोएब मलिक की एंट्री टी20 वर्ल्ड कप के लिए 4 सितंबर को घोषित की गई टीम में चौथा बदलाव है। शुक्रवार को पीसीबी ने टीम में नेशनल टी20 कप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर तीन बदलाव किए थे। टीम में सरफराज अहमद, हैदर अली को आजम खान और मोहम्मद हसनैन की जगह टीम में शामिल किया गया। वहीं पहले टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किए गए फखर जमान को खुशदिल शाह की जगह मुख्य टीम में जगह दी गई और खुशदिल को रिजर्व खिलाड़ी बना दिया गया। 
 

टी20 वर्ल्ड कप की टीम के लिए पाकिस्तानी टीम:(Pakistan Squad for T20 World Cup 2021)
 

बाबर आजम(कप्तान), शादाब खान(उपकप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस राउफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक।

रिजर्व खिलाड़ी: खुशदिल शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर