घायल शेर की तरह और घातक हुए रवींद्र जडेजा, 50वें मैच में जमकर मचाया धमाल

रवींद्र जडेजा ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में घायल होने के बावजूद धमाकेदार पारी खेलकर टीम को संकट से उबारा।

Ravindra Jadeja
रवींद्र जडेजा 

मुख्य बातें

  • भारत के लिए 50 टी20 मैच खेलने वाले आठवे भारतीय खिलाड़ी बने रवींद्र जडेजा
  • एक बार फिर टीम इंडिया को संकट से उबारा
  • खेली 44 रन की धमाकेदार पारी, एक ओवर में जड़े 23 रन

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर टीम इंडिया को मुश्किल से उबारकर जीत दिलाने वाले रवींद्र जडेजा ने टी20 सीरीज में भी धमाकेदार आगाज किया। शुक्रवार को कैनबरा में खेले गए तीन मैच की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। केएल राहुल कुछ देर तक एक छोर थामे रहे। राहुल ने 40 गेंद में 51 रन की पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। जब केएल राहुल आउट हुए तब भारतीय टीम का स्कोर 13.4 ओवर में केवल 92 रन था। 

ऐसे में एक बार फिर टीम को संकट से उबारने की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की जोड़ी पर आ गई। लेकिन इस बार हार्दिक पांड्या ज्यादा देर तक जडेजा का  साथ नहीं दे सके और 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर 114 के स्कोर पर 16(15) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऐसे में करियर का 50वां अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल रहे जडेजा ने वाशिंगटन सुंदर के साथ मोर्चा संभाला और टीम इंडिया को 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन तक पहुंचा दिया। जडेजा 23 गेंद में नाबाद 44 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 1 छक्का जड़ा। 

जांघ की मांसपेशियों में आया खिंचाव
पांड्या के आउट होने के बाद जडेजा की जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। ऐसे में लगा कि चोटिल जडेजा ज्यादा कुछ नहीं कर पाएंगे लेकिन वो इसके बाद वो घायल शेर की तरह और ज्यादा घातक हो गए। उन्होंने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए जोश हेजलवुड के एक ओवर में तीन चौके और एक छक्के सहित कुल 23 रन जोड़े और भारत को 150 रन के पार पहुंचा दिया। जडेजा ने अपने जोन में आई गेंदों को सीमारेखा के पार पहुंचाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और पिच पर भागकर भी लगातार रन लेते रहे। 

बने 50 टी20 खेलने वाले आठवें भारतीय
रवींद्र जडेजा भारत के लिए 50 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलने वाले आठवें खिलाड़ी हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा(108), एमएस धोनी(90), विराट कोहली(82), सुरेश रैना(78), शिखर धवन(61), युवराज सिंह(58) और जसप्रीत बुमराह(50) ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर