India vs England: भारत-इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, दिग्गजों की हुई वापसी

IND vs ENG, Team India selection: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर इतिहास रचा और उसके ठीक बाद इंग्लैंड सीरीज के लिए बीसीसीआई की चयन समिति ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है।

India vs England series
भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड का भारत दौरा 2021
  • भारत-इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान
  • विराट कोहली सहित दिग्गज खिलाड़ियों की टीम में वापसी

टीम इंडिया और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में भारत की शानदार जीत के बाद पूरा देश जश्न मना रहा है। नियमित भारतीय कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी और कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर देश का नाम रोशन किया और टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। अभी खुशी की लहर थमी भी नहीं थी कि बीसीसीआई की राष्ट्रीय सीनियर चयन समिति ने आगामी भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया जिसमें कई दिग्गजों की वापसी हुई है।

बीसीसीआई की चयन समिति ने अपने नए अध्यक्ष चेतन शर्मा की मौजूदगी में पहली बार भारतीय टीम का चयन किया। टीम चयन की इस बैठक में भारतीय कप्तान विराट कोहली भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल हुए। गौरतलब है कि विराट कोहली अपनी संतान के जन्म के लिए पहला टेस्ट खेलकर ऑस्ट्रेलिया से लौट आए थे और फिलहाल वो अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और अपनी बच्ची के साथ समय बिता रहे हैं।

कई दिग्गजों की वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में कई दिग्गजों की वापसी हुई है। कप्तान विराट कोहली टीम में लौट आए हैं जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की भी टेस्ट टीम में वापसी हो गई है। इसके अलावा चोट से उबरने के बाद अब ईशांत शर्मा भी टीम में वापस आ गए हैं। अच्छी खबर ये भी है कि फिटनेस को लेकर जूझ रहे रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह को भी खेलने की इजाजत मिल गई है। इसके अलावा युवा स्पिनर अक्षर पटेल को भी टीम में शामिल कर लिया गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए ये है भारतीय टीम

विराट कोहली (भारत), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर।

स्टैंडबाय खिलाड़ी

केएस भऱत (विकेटकीपर), अभिमन्यु इश्वरन, शाहबाज नदीम, राहुल चहर।

नेट बॉलर्स

अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वॉरियर, के गौथम, सौरभ कुमार।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर