INDIA vs SRI LANKA: श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू करने को बेताब हैं ये भारतीय खिलाड़ी, किसे मिलेगा मौका?

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jul 15, 2021 | 06:32 IST

Indian squad for Sri Lanka tour: श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवर क्रिकेट सीरीज के लिए गई भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं जिन्हें अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का इंतजार है।

Indian squad for Sri Lanka tour
Shikhar Dhawan to lead Indian team on Sri Lanka tour (BCCI) 

मुख्य बातें

  • टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा 2021 - वनडे सीरीज और टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में कई नए नाम शामिल हैं, इन खिलाड़ियों को है डेब्यू का इंतजार
  • शिखर धवन की अगुवाई में भारतीय वनडे और टी20 टीम उतरेगी मैदान पर

कोलंबोः भारतीय टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर गई है, जहां टीम के कई खिलाड़ियों के डेब्यू करने की उम्मीद है। इस सीरीज के लिए कोच के रूप में शामिल राहुल द्रविड़ ने भी कहा था कि इस सीरीज से टी20 विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं को कुछ विकल्प मिल सकते हैं।

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे और टी20 मैचों की सीरीज 18 जुलाई से शुरू होगी। इस दौरान देवदत्त पडीकल, रुतुराज गायकवाड़, नितीश राणा, कृष्णप्पा गौतम, वरूण चक्रवर्ती और चेतन सकारिया के डेब्यू करने की उम्मीद है।

देवदत्त पडीकल

पडीकल ने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट में 147.4 के औसत से 737 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल 2020 में 15 मैचों में 473 रन और आईपीएल 2021 के सीजन में छह मैचों में 195 रन बनाए थे।

रुतुराज गायकवाड़

महाराष्ट्र के बल्लेबाज रुतुराज को आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर लिया गया है। उन्होंने 2020 आईपीएल के छह मैचों में तीन में अर्धशतक जड़े थे जबकि आईपीएल 2021 के सात में से दो मैचों में अर्धशतक लगाए।

नितीश राणा

नितीश राणा कोलकाता नाइट राइडर्स के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और मध्यक्रम के बल्लेबाज होने के साथ-साथ ओपनिंग के तौर पर भी उतर चुके हैं। राणा ने विजय हजारे ट्रॉफी के सात मैचों में 398 रन बनाए थे। यह देखना दिलचस्प होगा कि द्रविड़ उन्हें खेलने का मौका देते हैं या नहीं।

कृष्णप्पा गौतम

कर्नाटक के ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गेंदबाजी ऑलराउंडर का चयन चौंकाने वाला था। उन्होंने आईपीएल सहित हाल के घरेलू टूर्नामेंटों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। कृष्णप्पा ने आईपीएल में महज दो मैच खेले और एक विकेट लिया।

वरुण चक्रवर्ती

वरूण कोलकाता के सफल खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में सात विकेट और 2020 के सीजन में 17 विकेट लिए थे। लेकिन उनकी फिटनेस उनके लिए झटका साबित होती आई है। वरूण को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना गया था लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें हटना पड़ा। हालांकि उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया था।

चेतन सकारिया

सकारिया को जयदेव उनादकट के आगे चुना गया। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 1.2 करोड़ रूपये में खरीदा था। सकारिया टीम इंडिया के लिए मददगार हो सकते हैं और शायद उन्हें टीम में जगह मिल सकती है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर