Virat Kohli Record: अब विराट कोहली ने फील्डिंग में बनाया एक बेहद खास रिकॉर्ड

Virat Kohli catches record: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस बार ये रिकॉर्ड फील्डिंग में बना है।

Virat Kohli completes 100 test catches
विराट कोहली ने 100 टेस्ट कैच पूरे किए  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा टेस्ट मैच
  • विराट कोहली ने फील्डिंग में बनाया खास रिकॉर्ड
  • तेंबा बावुमा का कैच लेकर जड़ा कैचों का शतक

Virat Kohli test catches record: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बेशक विराट कोहली लंबे समय से अपने बल्ले से शतक नहीं जड़ पा रहे हैं लेकिन कोहली ने अब फील्डिंग में एक खास शतक जरूर बना दिया है।

बुधवार को केपटाउन टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 कैच पूरे कर लिए। उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी टीम की पहली पारी में मोहम्मद शमी की गेंद पर स्लिप में तेम्बा बावुमा (28) का कैच लेकर अपने 100 टेस्ट कैच पूरे किए। इस मैच से पहले उनके 98 टेस्ट कैच हो चुके थे। अब उन्होंने रासी वेन डर डुसेन और बावुमा का कैच लेकर अपना कैच शतक पूरा कर लिया।

भारतीय क्रिकेट में इन खिलाड़ियों ने लिए हैं 100 टेस्ट कैच

1. राहुल द्रविड़ - 210 कैच

2. सचिन तेंदुलकर - 115 कैच

3. मोहम्मद अजहरुद्दीन - 105 कैच

4. विराट कोहली - 100 कैच*

ये भी पढ़ेंः 273 मिनट का धमाल..विराट कोहली सोशल मीडिया पर छा गए, रिकॉर्ड ही ऐसा बनाया है

गौरतलब है कि विराट कोहली ने मंगलवार को केपटाउन टेस्ट के पहले दिन 79 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेलकर भारतीय टीम को पहली पारी में 200 रन के पार पहुंचाया था। विराट कोहली ने 159 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था जो उनके टेस्ट करियर का सबसे धीमा पचासा था। इसके अलावा उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर