दीपक हुड्डा का धमाकेदार प्रदर्शन जारी, टी20 अभ्यास मैच में भारत ने दी डर्बीशर को 7 विकेट से मात

दिनेश कार्तिक की कप्तानी में डर्बीशर के खिलाफ अभ्यास मैच में भारतीय टीम ने शुक्रवार को 7 विकेट से जीत दर्ज की। 

Sanju-samson-surya-kumar-deepak-hooda
संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा( साभार Mumbai Indians)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम ने डर्बीशर को दी 7 विकेट के अंतर से मात
  • डर्बीशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 8 विकेट पर 150 रन
  • दीपक हुड्डा, संजू सैमसन और सूर्यकुमार की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने आसानी से हासिल की जीत

डर्बी: दिनेश कार्तिक की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले अभ्यास मैच में टीम इंडिया ने डर्बीशर को 7 विकेट से मात दी। जीत के लिए मिले 151 रन के लक्ष्य को भारत ने 16.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। दीपक हुड्डा ने अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए 37 गेंद में 59 रन की पारी खेली। वहीं संजू सैमसन ने 38 और सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 36 रन का योगदान दिया।

डर्बीशर ने बनाए 8 विकेट पर 150 रन 
टॉस हारने के बाद मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी डर्बीशर की टीम ने भारत की कसी हुई गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 8 विकेट पर 150 रन का स्कोर खड़ा किया। डर्बीशर की शुरुआत बेहद खराब रही और पहले ही ओवर में लुईस रीस का विकेट अक्षर पटेल की गेंद पर गंवा दिया। इसके बाद कप्तान शान मसूद को अर्शदीप सिंह ने चौथे ओवर में दीपक हुड्डा के हाथों लपकवाकर दूसरा झटका दिया और डर्बीशर का स्कोर 22 रन पर 2 विकेट हो गया।

खराब शुरुआत के बाद  डू प्लॉय ने की संभालने की कोशिश
2 विकेट गंवाने के बाद वेन मेडसेन ने लुईस डू प्लॉय ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन प्लॉय 9 रन बनाकर उमराम मलिक की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद मैडसन को हिल्टन कार्टराउट का साथ मिला। लेकिन 9वें ओवर की पहली गेंद पर मेडसेन को वेंकटेश अय्यर ने संजू सैमसन के हाथों लपकवाकर चलता कर दिया। 

डर्बीशर के खिलाड़ियों ने की छोटी-छोटी साझेदारियां
विकेटों की पतझड़ के बीच डर्बीशर के खिलाड़ियों के बीच छोटी छोटी साझेदारियां हुईं। 88 के स्कोर पर हिल्टन को हुड्डा ने रन आउट कर दिया। उन्होंने 27 रन बनाए। इसके बाद ब्रूक गेस्ट(23) को उमरान मलिक ने बोल्ड करके भारत को छठी सफलता दिलाई। लेकिन तबतक स्कोर 123 तक पहुंच चुका था। 

उमरान मलिक और अर्शदीप ने झटके 2-2 विकेट
अंतिम ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर कसी हुई गेंदबाजी की और डर्बीशर के बल्लेबाजों को खुलकर रन नहीं बनाने दिए। अंक में एलेक्स ह्यूस ने 24, मैटी मैकिरनन ने 20* रन का योगदान दिया। मार्क वॉट ने 3 और बेन एटचिसन खाता खोले बगैर नाबाद रहे। भारत के लिए अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक ने 2-2 विकेट लिए। वहीं एक-एक सफलता अक्षर पटेल और वेंकटेश अय्यर को मिली। जबकि दो खिलाड़ी रन आउट हुए।

फिर नहीं चला रुतुरात गायकवाड़ का बल्ला
जीत के लिए 151 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। रुतुराज गायकवाड़ एक बार फिर बड़ी पारी नहीं खेल पाए और पहले ही ओवर में 3 रन बनाकर एचिसन की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद सैमसन और दीपक हुड्डा ने मोर्चा संभाला और टीम को 50 रन के पार पहुंचाया। 56 के स्कोर पर सेमसन 38 रन बनाकर मैकरनन की गेंद पर डुप्लॉय के हाथों लपके गए।

दीपक हुड्डा ने जारी रखा अपना शानदार फॉर्म, सूर्यकुमार ने भी दिया योगदान
सैमसन के आउट होने के बाद दीपक हुड्डा ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर तेजी से रन बनाए और टीम को 100 रन के पार पहुंचा दिया। इसके बाद हु़ड्डा ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन 15वें ओवर की चौथी गेंद पर वो 37 गेंद पर 59 रन बनाकर एचिसन की गेंद पर कैच दे बैठे। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के जड़े। अंत में सूर्यकुमार ने कप्तान दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर टीम को  7 विकेट से जीत दिला दी। सूर्यकुमार 22 गेंद में 36 रन बनाकर और दिनेश कार्तिक 7 गेंद में 7 रन बनाकर नाबाद रहे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर