भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को हुआ कोरोना, घर में हुईं आइसोलेट

Harmanpreet Kaur tests positive for COVID-19: भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को कोरोना हो गया है। उन्होंने खुद को घर में आइसोलेट कर लिया है।

Harmanpreet Kaur
हरमनप्रीत कौर  |  तस्वीर साभार: IANS

भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर कोरोना वायरस का शिकार हो गई हैं। 32 वर्षीय  स्टार ऑलराउंडर हरमप्रीत ने खुद को घर में ही किया आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने हल्के बुखार के बाद अपनी कोरोना जांच करवाई, जिसमें वह पॉजिटिव पाई गईं। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली थीं। सीरीज के सभी मैच लखनऊ में खेले गए थे। बता दें कि हाल ही में चार पूर्व भारतीय क्रिकेटर- सचिन तेंदुलकर, यूसुफ पठान, एस बद्रीनाथ और इरफान पठान भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह  चारों खिलाड़ी रोड सेफ्टी सीरीज में इंडिया लेजेंड्स की ओर से खेले थे।

'हरमनप्रीत को चार दिनों से हल्का बुखार था'

हरमनप्रीत कौर के करीब एक सूत्र ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, 'हरमनप्रीत ने खुद को घर पर आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने सोमवार को अपना टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट मंगलवार सुबर को पॉजिटिव आई है। उन्हें पिछले चार दिनों से हल्का बुखार था, जिसके चलते महिला टी20 टीम की कप्तान ने सोचा कि टेस्ट करवाना सबसे अच्छा विकल्प है। वैसे, हरमनप्रीत ठीक महसूस कर रही हैं और उम्मीद है कि जल्द ही ठीक हो जाएंगी।' सूत्र ने आगे कहा, 'दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान उनका नियमित रूप से टेस्ट किया जा रहा था, इसलिए लगता है कि वह सीरीज खत्म होने के बाद  वायरस की चपेट में आई होंगी।'

चोट के कारण नहीं खेली टी20 सीरीज

गौरतलब है कि हरमनप्रीत कौर चोट के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज नहीं खेल पाई थीं। हरमनप्रीत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवें वनडे में बल्लेबाजी के वक्त हिप-फ्लेक्सर इंजरी हो गई थी। हरमनप्रीत अनुपस्थिति में उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने टीम का नेतृत्व किया था। हरमनप्रीत वनडे सीरीज में अपने रंग में नजर आई थीं। उन्होंने 40, 36, 54 और नॉटआउट 30 रन की खेली थी। हरमनप्रीत साल 2009 से भारतीय टीम का हिस्सा हैं। वह अब तक 2 टेस्ट, 104 वनडे और 114 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुकी हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर