SLW vs INDW: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदा, सीरीज अपने कब्‍जे में की

INDW beat SLW in 2nd Odi: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को पल्‍लेकेले में खेले गए दूसरे वनडे में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया। भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई।

India Women cricket team
भारतीय महिला क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे
  • भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदा
  • भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई

पल्‍लेकेले: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गेंद और बल्ले से शुरुआत से लेकर अंत तक दबदबा बनाते हुए सोमवार को दूसरे वनडे में श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। भारत की ओपनर्स ने दौरे पर पहले बाद एक साथ अच्छा प्रदर्शन करते हुए 174 रन की अटूट साझेदारी की, जिससे भारत ने महज 25.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। 

मंधाना-शैफाली की रिकॉर्ड साझेदारी

इसके साथ ही स्मृति मंधाना (83 गेंद में नाबाद 94) और शैफाली वर्मा (71 गेंद में नाबाद 71) की जोड़ी आलोचकों जो जवाब देने में सफल रहीं, जो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने के लिए उन पर निशाना साध रहे थे। भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 50 ओवर में 173 रन पर आउट करके टीम की जीत की नींव रखी। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने 28 रन देकर चार विकेट चटकाए जबकि दीप्ति शर्मा (30 रन पर दो विकेट) मेघना सिंह (43 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकेट चटकाए। मंधाना और शेफाली की यह साझेदारी श्रीलंका के खिलाफ भारत की किसी भी विकेट की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। 

रेणुका ने किया करियर का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन

पहला वनडे आसानी से जीतने के बाद भारतीय टीम दूसरे वनडे में भी प्रबल दावेदार के रूप में उतरी थी। टॉस जीतकर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने गेंदबाजों की अनुकूल पिच पर श्रीलंका को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। मेजबान टीम पारी की शुरुआत में ही मुश्किलों में घिर गई। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने सटीक लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी करते हुए करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। रेणुका ने शुरुआती तीन विकेट झटककर श्रीलंका के शीर्ष क्रम को झकझोरा। 

अब क्‍लीन स्‍वीप की तैयारी

निचले क्रम की बल्लेबाज अमा कंचना ने 83 गेंद में नाबाद 47 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। अनुभवी ऑफ स्पिनर दीप्ति ने अंतिम दो गेंद पर दो विकेट चटकाकर श्रीलंका की पारी को समेटा। हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, 'हम लंबी साझेदारियों की बात कर रहे थे। हमने बात की कि हमें शत प्रतिशत देने की जरूरत है। साझेदारी शानदार रही। गेंदबाजी विकल्प होना शानदार है।' भारत टीम ने पहला वनडे चार विकेट से जीता था और गुरुवार को अंतिम वनडे जीतकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप करने की कोशिश करेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर