Ruturaj Gaikwad vs SA: युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने जड़ा देश के लिए पहला पचासा

Ruturaj Gaikwad vs South Africa: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला आखिरकार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गरजा और उन्होंने शानदार पचासा जड़ डाला।

Ruturaj Gaikwad against SA
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रुतुराज गायकवाड़ (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: रुतुराज गायकवाड़ ने खेली धमाकेदार पारी
  • तीसरे टी20 में रुतुराज गायकवाड़ ने जड़ा अपना पहला अंतरराष्ट्रीय पचासा
  • गायकवाड़ ने एनरिक नॉर्किया के एक ओवर में 5 चौके भी जड़े

Ruturaj Gaikwad vs South Africa: भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीकी टीम के बीच विशाखापट्टनम में मंगलवार को तीसरा टी20 मैच हुआ जिसमें दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला आखिरकार चल पड़ा और उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला पचासा जड़ा।

रुतुराज गायकवाड़ ने आते ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिच पर उतरते ही धमाल मचाना शुरू कर दिया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान दक्षिण अफ्रीका के सबसे तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्किया के एक ही ओवर में 5 गेंदों में लगतार 5 चौके जड़े। अगर वो अंतिम गेंद पर भी चौका जड़ देते तो उनके नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो जाता।

अपना छठा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे रुतुराज गायकवाड़ इस मैच से पहले तक 5 मैचों में सिर्फ 63 रन बना पाए थे और लगातार पिच पर संघर्ष करते नजर आ रहे थे, लेकिन मंगलवार को उन्होंने जमकर बल्लेबाजी की और खुद को साबित किया। गायकवाड़ ने 30 गेंदों में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पचासा पूरा किया।

IND vs SA 3rd T20 LIVE SCORE: इस मैच का ताजा स्कोर जानने के लिए यहां पर क्लिक करें

रुतुराज ने 35 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे। इस दौरान उन्होंनेे पहले विकेट के लिए ईशान किशन के साथ 97 रनों की साझेदारी भी की। रुतुराज के 10वें ओवर की अंतिम गेंद पर आउट होने के बाद ईशान किशन ने बल्लेबाजी जारी रखी और ईशान ने भी अर्धशतक लगाया। वो 54 रन बनाकर आउट हुए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर