दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम को लगा करारा झटका, दिग्गज खिलाड़ी बाहर

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 12, 2021 | 01:03 IST

Jofra Archer injured: इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर रहेंगे। जोफ्रा आर्चर को चोट लगी है।

Jofra Archer ruled out of second test
जोफ्रा आर्चर दूसरे टेस्ट से बाहर  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड, दूसरा टेस्ट
  • जोफ्रा आर्चर दूसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर
  • जेम्स एंडरसन को भी मिल सकता है आराम

चेन्नईः इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट के कारण भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में नहीं खेल पाएंगे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को जारी बयान में कहा, ‘‘जोफ्रा आर्चर दायीं कोहनी के दर्द के कारण भारत के खिलाफ शनिवार से चेन्नई में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। वह इसी स्थान पर पहले टेस्ट के दौरान असहज महसूस कर रहे थे। यह मैच इंग्लैंड ने 227 रन से जीता था।’’

बारबाडोस में जन्में इस तेज गेंदबाज को इंग्लैंड की रोटेशन नीति के कारण श्रृंखला के दौरान विश्राम दिये जाने की संभावना थी। ईसीबी ने स्पष्ट किया कि इस तेज गेंदबाज को किसी पिछली परेशानी के कारण यह चोट नहीं लगी।

बोर्ड ने कहा, ‘‘यह मामला किसी पिछली चोट से जुड़ा हुआ नहीं है और उम्मीद है कि उपचार से स्थिति जल्द ही सामान्य हो जाएगी और यह तेज गेंदबाज अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट मैच में वापसी कर पाएगा।’’

आर्चर के बाहर होने के बाद जेम्स एंडरसन के साथ अनुभवी स्टुअर्ट ब्रॉड का अंतिम एकादश में चुना जाना तय है। इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर