India vs Australia T20 Dream11, Paying 11 Today Match: भारत-ऑस्‍ट्रेलिया आज इस Playing 11 के साथ उतर सकते हैं

India vs Australia, IND vs AUS T20 Dream11 Team, Playing 11 Today Match Prediction: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा व अंतिम मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। जानिए आज दोनों टीमें किस प्‍लेइंग-11 के साथ मैदान संभाल सकती हैं।

India vs Australia, 3rd T20I, Predicted Playing 11
भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया, तीसरा टी20 संभावित प्‍लेइंग 11 
मुख्य बातें
  • भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच
  • हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा तीसरा टी20 मुकाबला
  • जान‍िए भारत और ऑस्‍ट्रेलिया आज किस प्‍लेइंग 11 के साथ उतर सकते हैं

India vs Australia, IND vs AUS T20 Dream11 Team, Playing 11 Today Match Prediction: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। आज फैसला हो जाएगा कि वर्ल्‍ड नंबर-1 और विश्‍व चैंपियन में से कौन सी टीम मजबूत है क्‍योंकि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया में से आज जो भी जीतेगा, सीरीज का वो विजेता बनेगा। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा। टॉस मुकाबले के आधे घंटे पहले होगा। दोनों ही टीमें इस समय सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं।

याद दिला दें कि आरोन फिंच के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलिया ने मोहाली में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच को 4 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। इसके बाद रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने दूसरे टी20 में गजब की वापसी की और वर्षाबाधित मुकाबले को 4 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से जीतकर सीरीज बराबर की। सीरीज जीत के इरादे के कारण हैदराबाद में रोमांचक मैच होने की उम्‍मीद है। चलिए जानते हैं कि दोनों टीमें इस मुकाबले में किस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकती हैं।

भुवी की होगी वापसी?

भारतीय टीम की प्‍लेइंग 11 की बात करें तो टीम पांच गेंदबाजों के साथ मैदान संभालती हुई नजर आएगी। ऐसे में ऋषभ पंत को बाहर बैठना पड़ सकता है क्‍योंकि वो अपनी काबिलियत साबित नहीं कर पाए हैं। उनकी जगह भुवनेश्‍वर कुमार की वापसी होगी। इसके अलावा युजवेंद्र चहल अच्‍छी फॉर्म में नहीं चल रहे हैं तो उनकी जगह अनुभवी रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा भारतीय टीम के बल्‍लेबाजी क्रम में किसी प्रकार के बदलाव की उम्‍मीद नहीं है। टीम को सूर्यकुमार यादव से बड़ी पारी की उम्‍मीद होगी।

जोश इंग्लिस टीम में लौटेंगे

ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग 11 की बात करें तो वो सात बल्‍लेबाजों की रणनीति के साथ मैदान संभाल सकती है। जोश इंग्लिश की मिडिल ऑर्डर में वापसी होगी तो शॉन एबट या फिर डेनियल सेम्‍स में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ेगा। ऑस्‍ट्रेलिया को अपने प्रमुख तेज गेंदबाजों पैट कमिंस और जोश हेजलवुड के कार्यभार प्रबंधन की चिंता भी होगा। हालांकि, केन रिचर्डसन उपलब्‍ध नहीं है तो इन दोनों को एकसाथ आराम देना मुमकिन नहीं है। नाथन ऐलिस की भी टीम में वापसी पर फैंस की निगाहें होंगी।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

भारत की संभावित प्‍लेइंग 11 - रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन।

ऑस्‍ट्रेलिया की संभावित प्‍लेइंग 11 - आरोन फिंच (कप्‍तान), कैमरन ग्रीन, स्‍टीव स्मिथ, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, जोश इंग्लिस, टिम डेविड, मैथ्‍यू वेड, पैट कमिंस, नाथन ऐलिस, एडम जंपा और जोश हेजलवुड।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर