IND vs SL Schedule: भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज का कार्यक्रम आगे बढ़ा, अब इस तारीख को होगा पहला मैच

India vs Sri Lanka ODI series postponed: भारत और श्रीलंका वनडे सीरीज को कुछ दिन आगे बढ़ा दिया गया है। श्रीलंकाई बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर के कोविड पॉजिटिव आने के बाद ये फैसला लिया जा सकता है।

India tour of Sri Lanka 2021 schedule postponed
India tour of Sri Lanka 2021 schedule postponed (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत का श्रीलंका दौरा - जुलाई 2021 - कार्यक्रम में हुआ बदलाव
  • कोविड-19 के कुछ मामले आने के बाद लिया जा सकता है बड़ा फैसला
  • ताजा रिपोर्ट के मुताबिक 4 दिन आगे बढ़ाया गया है सीरीज का कार्यक्रम

भारत और श्रीलंका के बीच अगले सप्ताह से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज फिर निर्धारित होगी। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका टीम में कोरोना के मामले सामने आने के बाद सीरीज को आगे बढ़ाने का फैसला लिया जा सकता है। तीन मैचों की वनडे सीरीज जिसे 13 जुलाई से शुरू होनी थी वो अब 17 या 18 जुलाई से हो सकती है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक अब ये फैसला ले लिया गया है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि खिलाड़ी खुद की सुरक्षा के लिए कुछ और दिन क्वारंटीन पीरियड में रहें। श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लोवेर और टीम के परफॉरमेंस विश्लेषक इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड मैचों को पुननिर्धारित करने की घोषणा शनिवार को कर सकता है। इससे पहले के कार्यक्रम के अनुसार, दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज 13 से 18 जुलाई तक होनी थी, जिसके बाद 21 से 25 जुलाई तक तीन मैचों की टी20 सीरीज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेली जानी है।

कुछ और मामले सामने आए

श्रीलंकाई टीम के डाटा विश्लेषक जीटी निरोशन भारत के खिलाफ श्रृंखला से पहले कोविड-19 पॉजिटिव आये हैं जिसकी जानकारी क्रिकेट बोर्ड ने दी जबकि बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर एक दिन पहले ही वायरस के लिये पॉजिटिव पाये गये थे। श्रीलंका क्रिकेट ने बयान में कहा, ‘‘श्रीलंकाई राष्ट्रीय टीम के डाटा विश्लेषक जीटी निरोशन को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है।’’

इसमें कहा गया, ‘‘ग्रांट फ्लावर के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रीय खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ का कल पीसीआर परीक्षण कराया गया था जिसमें जी टी निरोशन पॉजिटिव आये।’’ बयान के अनुसार, ‘‘निरोशन मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज करा रहे हैं। ’’

रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंकाई टीम के डॉक्टर चिंतित हैं क्योंकि ये दोनों सहयोगी स्टाफ डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित हुए हैं जो खतरनाक होने के साथ काफी तेजी से फैलता भी है। पृथकवास में रह रहे सभी खिलाड़ियों का भी परीक्षण कराया गया है।

श्रीलंकाई टीम के पृथकवास से निकलने के बाद शुक्रवार को टीम के बायो-बबल में प्रवेश करती लेकिन अब उसे दो दिन और पृथकवास में गुजारकर एक और आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा। इनकी जांच के नतीजों से ही तय होगा कि मुख्य टीम भारत के खिलाफ खेल सकती है या नहीं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर