ब्रेट ली ने टीम इंडिया को दिया विराट कोहली पर दबाव कम करने का नुस्खा 

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 14, 2021 | 16:00 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भारत को आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खिताबी जीत का सबसे बड़ा दावेदार बताते हुए विराट कोहली पर दबाव कम करने का नुस्खा दिया है।

Indian-Cricket-Team
भारतीय क्रिकेट टीम( साभार BCCI) 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली के ऊपर टी20 विश्व कप के दौरान दबाव कम करने के लिए ब्रेट ली ने सलाह दी है
  • ली ने टीम इंडिया को खिताबी जीत का सबसे बड़ा दावेदार बताया है
  • ली का मानना है कि ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का अगला स्टार

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि भारत को फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज के एल राहुल को टी20 विश्व कप में पारी का 'स्तंभ' बनाना चाहिये जिससे कप्तान विराट कोहली पर से दबाव कम होगा।

खिताबी जीत की प्रबल दावेदार है टीम इंडिया 
ली का मानना है कि 2007 की चैम्पियन भारतीय टीम खिताब की प्रबल दावेदार होगी। भारत को 24 अक्टूबर को पहले मैच में पाकिस्तान से खेलना है। ली ने 'फॉक्स स्पोटर्स डॉट कॉम डॉट एयू' से कहा, 'इंग्लैंड की टीम अपने अनुभव के दम पर हमेशा बड़ा खतरा होती है लेकिन मेरी नजर में भारत खिताब का प्रबल दावेदार है।' उन्होंने कहा, 'इंडियन प्रीमियर लीग के कारण भारत के पास कई युवा खिलाड़ी हैं। इनमें तेज गेंदबाज भी है और भारत का शीर्षक्रम लाजवाब है।'

केएल राहुल होंगे विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
ली ने कहा कि विश्व कप में राहुल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को सकते हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि राहुल सबसे ज्यादा रन बनायेंगे। आईपीएल में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा। भारत को चाहिये कि राहुल को बल्लेबाजी की धुरी बनाये क्योंकि इससे कोहली पर से दबाव कम होगा। इससे कोहली अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकेंगे। शायद यह बतौर कप्तान कोहली का आखिरी टूर्नामेंट हो तो वह अच्छा प्रदर्शन जरूर करना चाहेगा।'

सूर्यकुमार यादव होंगे  भारत के अगले स्टार 
उन्होंने यह भी कहा कि सूर्यकुमार यादव भारत के अगले स्टार साबित होंगे। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव अगला सितारा होगा।' ली ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है और वह भारत के लिये चुनौती हो सकती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया दुबई में 20 अक्टूबर को अभ्यास मैच खेलेंगे।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर